इंग्लैंड दौरे से पहले बुरी खबर: दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को झटका, 3 सदस्य आए कोरोना की चपेट में

दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम (South Africa Women Cricket Team) के इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे के लिए अभ्यास शिविर से पहले जांच के दौरान तीन सदस्यों को कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित पाया गया है

इंग्लैंड दौरे से पहले बुरी खबर: दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को झटका, 3 सदस्य आए कोरोना की चपेट में

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के 3 सदस्य कोरोना की चपेट में आए

दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम (South Africa Women Cricket Team) के इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे के लिए अभ्यास शिविर से पहले जांच के दौरान तीन सदस्यों को कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित पाया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक सहयोगी सदस्य सहित तीनों को शिविर से अलग कर दिया है. शिविर प्रिटोरिया में 27 जुलाई से शुरू होगा. सीएसए से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ हम पुष्टि कर सकते हैं कि जांच में तीन लोगों को संक्रमित गया है. पॉजिटिव पाये गये खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अब 10 दिनों के लिए सेल्‍फ आइसोलेशन में रहेंगे और अभ्यास शिविर में भाग नहीं लेंगे. टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों को एक और जांच से गुजरना होगा. दक्षिण अफ्रीका महिला टीम का इंग्लैंड दौरा सितंबर में प्रस्तावित है.

ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने टेस्ट में भारत की ओर से किया डेब्यू, बाद में पाकिस्तान की तरफ से खेले

बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम (South Africa Women Cricket Team) को सितंबर में भारत और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन COVID-19 के प्रकोप के कारण भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे से पीछे हट गई है. ऐसे में अब इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली जाएगी.


इस समय इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट (Internation Cricket) की शुरूआत हो गई है. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (England Vs West Indies) के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. अबतक 2 टेस्ट मैचों का आयोजन बेहद ही सफलतापूर्वक हो चुके हैं तो वहीं आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के बाद इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच वनडे मैचों की सीरीज होगी, इसके बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. 

ये भी पढ़े: IPL 2020: UAE में खेले गए मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने खेली है आतिशी पारी

वहीं, आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) के स्थगित होने के बाद आईपीएल का आयोजन किया जा रहा है. 19 सितंबर से आईपीएल (IPL 2020) का आयोजन होगा और फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. बता दें कि आईपीएल 2020 का पूरा आयोजन इस बार यूएई (IPL 2020 in UAE) में होने वाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.