SL vs ENG, 2nd Test, 2nd Day: श्रीलंका ने हासिल की बढ़त, पर 'इस वजह' से लगी पेनल्टी

SL vs ENG, 2nd Test, 2nd Day: श्रीलंका ने हासिल की बढ़त, पर 'इस वजह' से लगी पेनल्टी

रोशन सिल्वा जिन्होंने 85 रन की नाबाद पारी खेली

खास बातें

  • श्रीलंका पहली पारी-336 रन, करुणारत्ने 63, रोशन सिल्वा 85
  • आदिल रशीद 75 पर 3, मोइन अली 85 पर 2
  • इंग्लैंड दूसरी पारी- बिना किसी नुकसान के 0 रन
कैंडी (श्रीलंका):

रोशन सिल्वा की 85 रन की जुझारू पारी के दम पर श्रीलंका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन वीरवार को यहां पहली पारी के आधार पर 46 रन की बढ़त हासिल की. दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले श्रीलंका की पारी 336 रन पर खत्म हुई। कार्यवाहक कप्तान सुरंगा लकमल 15 रन बनाकर नाबाद रहे. पहली पारी में 290 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरी पारी में एक ओवर खेला और अभी खाता नहीं खोला है. नाइटवाचमैन जैक लीच ने दिलरूवान परेरा का दिन का अंतिम ओवर खेला. रोरी बर्न्स दूसरे छोर पर लीच का साथ निभाने उतरे.

आदिल राशिद (75 रन पर तीन विकेट) ने स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर लंच के बाद दो विकेट चटकाकर इंग्लैंड की बढ़त हासिल करने की उम्मीदें जगाईं, लेकिन रोशन सिल्वा ने अकिला धनंजय (31) के साथ नौवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी सहित कुछ महत्वपूर्ण भागीदारियां निभाकर मेजबान टीम को बढ़त दिला दी. दिलरूवान परेरा 15 रन बनाने के बाद लीच (70 रन पर तीन विकेट) की गेंद पर पगबाधा हुए. इंग्लैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान करने के बाद धनंजय भी पगबाधा होकर पवेलियन लौटे. उन्हें मोईन अली ने आउट किया.

यह भी पढ़ें: 'इन खिलाड़ियों' को रिटेन किया मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के अगले सेशन के लिए


राशिद ने रोशन सिल्वा को मोईन के हाथों कैच कराकर श्रीलंका की पारी का अंत किया. उन्होंने 174 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा. लंच से पहले इंग्लैंड ने बने स्टोक्स के शानदार क्षेत्ररक्षण से श्रीलंका को झटके दिए. दिमुथ करुणारत्ने (63) और धनंजय डिसिल्वा (59) ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े. स्टोक्स ने गली से सटीक थ्रो पर करुणारत्ने को रन आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा.

VIDEO: जानिए कि धोनी के टी-20 टीम से बाहर होने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टोक्स ने इसके बाद पहली स्लिप में बाएं हाथ के स्पिनर लीच की गेंद पर कुशाल मेंडिस का एक हाथ से शानदार कैच लपका. इंग्लैंड ने पहली पारी में 285 रन बनाए थे लेकिन श्रीलंका पर पांच अंक की पेनल्टी लगी जब अंपायरों ने पाया कि रोशन सिल्वा ने रन लेते समय बल्ला पूरी तरह से जमीन पर नहीं रखा था.