'टूटे हुए हाथ से ठोक डाला था शतक', भारतीय बल्लेबाज ने बयां किया साल 2019 वर्ल्ड कप का किस्सा

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के एक्टिव खिलाड़ियों के लिस्ट में धवन 24 शतकों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं उनसे ऊपर रोहित शर्मा 43 शतक और विराट कोहली 75 शतक के साथ शिर्ष पर काबिज हैं.

'टूटे हुए हाथ से ठोक डाला था शतक', भारतीय बल्लेबाज ने बयां किया साल 2019 वर्ल्ड कप का किस्सा

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan on 2019 WC Century vs Australia: इस साल भारत में खेले जानें वाले वनडे विश्व कप के सचेडूले का ऐलान हो चुका है टीम इंडिया के संभावित खिलाड़ियों लेकर लगातार चर्चा हो रही है, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन ने अपने वर्ल्ड कप के मुकाबले में से एक किस्सा साझा किया है, जी हां शिखर धवन ने ICC से अपने साल 2019 के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शतकीय पारी को याद कर कहा "2019 के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो शतकीय पारी मेरे लिए बहुत स्पेशल थी.

मैंने अपना हाथ तोड़ लिया था जब मैं 25 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहा था, वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाना बहुत सुकून देने वाला है. शिखर धवन के इंटरनेशनल शतकों की बात करें तो टीम इंडिया के एक्टिव खिलाड़ियों के लिस्ट में धवन 24 शतकों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं उनसे ऊपर रोहित शर्मा 43 शतक और विराट कोहली 75 शतक के साथ शिर्ष पर काबिज हैं.

बीसीसीआई ने सितंबर-अक्टूबर में हांगजोऊ में होने वाले एशियाई खेलों के लिए अपनी टीम (पुरुष और महिला) को भेजने का फैसला किया है. पुरुषों की स्पर्धा भारत की विश्व कप तैयारियों के साथ ही होगी इसलिये इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में दूसरे दर्जे की टीम के हिस्सा लेने की उम्मीद है. भारतीय बी टीम की कप्तानी के लिए शिखर धवन के नाम की चर्चा हो रही है.


--- ये भी पढ़ें ---

* वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को लेकर क्रिस गेल की भविष्यवाणी ने क्रिकेट जगत में मचाई सनसनी, 'विराट कोहली इस बार...'

* Ashes 2023: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ये ऐतिहासिक कारनामा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com