मेलबर्न लाया गया शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर

ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर गुरुवार को एक निजी जेट से बैंकॉक से उनके गृह शहर मेलबर्न लाया गया.

मेलबर्न लाया गया शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न

खास बातें

  • मेलबर्न लाया गया शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर
  • 30 मार्च को राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार
  • हाल ही में वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से हो गया था निधन
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का पार्थिव शरीर गुरुवार को एक निजी जेट से बैंकॉक से उनके गृह शहर मेलबर्न लाया गया. ऑस्ट्रेलिया के ध्वज में लिपटे ताबूत में वॉर्न के पार्थिव शरीर को मेलबर्न लाया गया. निजी जेट स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े आठ बजे यहां उतरा. वॉर्न का 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

न्यूज.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट दिग्गज के पार्थिव शरीर को लाने वाला निजी जेट गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे मेलबर्न के एस्सेनडन फील्ड्स एयरपोर्ट पर उतरा। इस विशेष विमान को एक निजी हैंगर में ले जाया गया.'' रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘वॉर्न की निजी सहायक हेलेन नोलन सहित प्रशंसक और दोस्त निजी विमान का अगुवाई करने के लिये हवाई अड्डे पर थे.''

डेविड वॉर्नर ने कहा, मांकडिंग खेल भावना का मसला और बल्लेबाज की गलती


इससे पहले बैकॉक में ऑस्ट्रेलियाई ध्वज में लिपटा ताबूत थाई पुलिस फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट से एम्बुलैंस में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लाया गया. स्पिन के जादूगर वॉर्न का शुक्रवार को थाईलैंड के कोह समुई द्वीप पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वह छुट्टियां मनाने के लिये दोस्तों के साथ वहां थे.

विक्टोरिया प्रदेश सरकार 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर राजकीय श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन करेगी. इससे पहले परिवार निजी तौर पर उनका अंतिम संस्कार करेगा. विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोशल मीडिया पर लिखा,‘‘वॉर्नी को ‘जी' से बेहतर बिदाई किसी और मैदान पर मिल ही नहीं सकती.''

अब इस टीम के लिए खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा, ट्रेविस हेड की जगह टीम में मिली जगह

एमसीजी पर वॉर्न ने 1994 में एशेज हैट्रिक ली और 2006 में बॉक्सिंग डे पर 700वां टेस्ट विकेट भी लिया था. उन्होंने अपने करियर में 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिये.

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)