संजय बांगर ने बताया शमी के बारे में एक मजेदार किस्सा, इस खास वजह से होना पड़ा था टीम से बाहर

मंगलवार को शमी ने सेंचुरियन में अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन 5 विकेट लेकर अपने आप को एक बार फिर से साबित कर दिया. इसी के साथ शमी भारत के लिए 200 विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज भी बन गए हैं. पूरे क्रिकेट जगत ने उनके इस काम के लिए उनकी तारीफ की है. 

संजय बांगर ने बताया शमी के बारे में एक मजेदार किस्सा, इस खास वजह से होना पड़ा था टीम से बाहर

मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं

खास बातें

  • मोहम्मद शमी का साउथ अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन
  • पहली पारी में झटके पांच विकेट
  • संजय बांगर ने सुनाया उनके सेलेक्शन का किस्सा
नई दिल्ली:

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की गिनती अब दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है. पिछले कुछ सालों में खासकर टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. मंगलवार को शमी ने सेंचुरियन में अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन 5 विकेट लेकर अपने आप को एक बार फिर से साबित कर दिया. इसी के साथ शमी भारत के लिए 200 विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज भी बन गए हैं. पूरे क्रिकेट जगत ने उनके इस काम के लिए उनकी तारीफ की है. 

यह पढ़ें- जानिए कैसी है अब सौरव गांगुली की हालत, अस्पताल से आया आधिकारिक बयान

मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के चलते ही भारतीय टीम इस मैच में अब ड्राइविंग सीट पर है. आपको बता दें कि 50 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले सभी भारतीय तेज गेंदबाजों में शमी का औसत और स्ट्राइक रेट फिलहाल सबसे अच्छा है. मोहम्मद शमी को अंतरराषट्रीय क्रिकेट में इस मुकाम तक पहुंचने पर भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने एक किस्सा बताया है. जिस दौरान मोहम्मद शमी टीम इंडिया (TeamIndia) में अपनी जगह पक्की कर रहे थे बांगर उन दिनों टीम इंडिया कोचिंग स्टॉफ के  सदस्य थे. उन्होंने बताया कि कैसे मोहम्मद शमी ने अपने फिटनेस को बेहतर करके टीम इंडिया के सबसे बेहतरी गेंदबाज बने हैं. 


यह पढ़ें- SA vs IND 1st Test : राहुल द्रविड़ ने निभाई परंपरा, इस अंदाज में की चौथे दिन के खेल की शुरूआत

बांगर ने कॉमेंट्री के दौरान बताया कि विराट कोहली मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को बहुत वेल्यू देते हैं क्योंकि विराट को जब भी विकेटों की जरूरत पड़ती है शमी निकाल के देते हैं. उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी था जब शमी को फिटनेस टेस्ट पास ना करने के चलते टीम से बाहर होना पड़ गया था. उन्होंने अपने फिटनेस पर बहुत काम किया है. उनका दौड़ने का तरीके शानदार है उनका रनरअप रिदमिक है. शमी विकेट के नजदीक से गेंदबाजी करते हैं और सीधा विकेटों पर अटैक करते हैं और उनकी सबसे मजबूत कड़ी है कि उनकी गेंद ठप्पा खाने के बाद दोनों तरफ स्विंग करती है. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​