IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ऋषभ पंत को मिला फिटनेस सर्टिफिकेट- Report

Rishabh Pant got fitness certificate: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले ऋषभ पंत को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से मैच के लिए फिटनेस प्रमाणपत्र मिल गया है. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद से ऋषभ पंत एक्शन से दूर हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
R
नई दिल्ली:

आईपीएल 2024 से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. रिकी पोंटिंस से लेकर दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के सह-मालिक ने पहले ही इसको कंफर्म कर दिया है. वहीं अब इसी मामले पर एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई है. खबर की मानें तो आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले ऋषभ पंत को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से मैच के लिए फिटनेस प्रमाणपत्र मिल गया है. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद से ऋषभ पंत एक्शन से दूर हैं और बीते कुछ दिनों से उनकी वापसी को लेकर खबरें आ रही थी. ऋषभ पंत को इस दौरान मैदान पर अभ्यास मैच खेलते हुए भी देखा गया.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत को एनसीए से मैच के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट बीते सप्ताह ही मिल गया था. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए सीजन से चूकने के वाले ऋषभ पंत फिलहाल टूर्नामेंट के प्रचार अभियान के लिए कुछ शूटिंग कर रहे हैं और कुछ दिनों के लिए दिल्ली में रहेंगे. इसके बाद वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 सीज़न की शुरुआत से पहले शिविर में हिस्सा लेने के लिए विशाखापट्टनम के लिए उड़ान भरेंगे. रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत के अंतरराष्ट्रीय करियर को ध्यान में रखते हुए उन पर दबाव नहीं डालना चाहती है और उम्मीद है कि पंत विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में टीम में नहीं होंगे.

Advertisement

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा था कि वे पंत की वापसी में जल्दबाजी नहीं करेंगे और उन्हें उत्साह में नहीं डालेंगे. सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर कहा था,"उसने फिट होने के लिए सब कुछ किया है और यही कारण है कि एनसीए उसे मंजूरी दे देगा. ऋषभ को 5 मार्च को मंजूरी दे दी जाए, उसके बाद ही हम कप्तानी बैकअप के बारे में बात करेंगे. हम उसके साथ सतर्क रुख अपना रहे हैं क्योंकि उसका आगे बहुत लंबा करियर है. उसको हम उत्साह में नहीं डालना चाहते. हम देखेंगे कि ऋषभ कैसे प्रतिक्रिया देता है. एनसीए द्वारा मंजूरी मिलते ही वह शिविर में शामिल हो जाएगा. हम मैच दर मैच देखेंगे. हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते."

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी. इसके बाद वे 28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला करने के लिए जयपुर रवाना होंगे. आईपीएल के पहले चरण के दौरान दिल्ली के घरेलू मैच विशाखापट्टनम में होंगे. दिल्ली  31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid: "हमें खिलाड़ियों को सुनने की जरूरत..." राहुल द्रविड़ ने घरेलू शेड्यूल को लेकर दिया बड़ा बयान

Advertisement

यह भी पढ़ें: Video: बांग्लादेश के विकेटकीपर ने फैंस को दिलाई धोनी की याद, बिना देखे किया रन-आउट, वीडियो वायरल

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War:पश्चिमी एशिया में जंग की लपटें, Gaza के साथ Lebanon में इजरायली हमले|Hamaara Bharat