IND vs AUS, T20 World Cup: रिचा घोष ने महामुकाबले से पहले भरी हुंकार, सेमीफाइनल के लिए बनाया ये प्लान

India vs Australia: भारत का हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है लेकिन रिचा घोष (Richa Ghosh) का मानना है कि मेग लैनिंग की अगुवाई वाली टीम को हराया जा सकता है. पिछले 22 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाया है. उसे भारत के हाथों सुपर ओवर में मिली थी.

IND vs AUS, T20 World Cup: रिचा घोष ने महामुकाबले से पहले भरी हुंकार, सेमीफाइनल के लिए बनाया ये प्लान

Richa Ghosh

India vs Australia, Semifinal: भारत की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष (Richa Ghosh) का मानना है कि अगर उनकी टीम को टी20 महिला वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ी चुनौती पेश करनी है तो उन्हें कम से कम 180 रन बनाने होंगे. भारत भले ही दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज (IND vs AUS) में 1-4 से हार गया था लेकिन उसने सभी मैचों में कड़ी चुनौती पेश की थी. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई वाली टीम फिर से ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी.

भारत की तरफ से वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2023) में अब तक सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली घोष ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करने में सहज महसूस करता है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में गहराई है. हम भी ऐसा करना पसंद करेंगे लेकिन टॉस पर किसी का नियंत्रण नहीं है. इसलिए जो भी परिस्थिति हो हमें उससे गुजरना होगा. हमने इस मैच के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है."

उन्होंने कहा, "हम नहीं जानते कि कल पिच कैसा व्यवहार करेगी लेकिन यह अभी अच्छी दिख रही है. अगर हमारे सभी बल्लेबाज चलते हैं तो हम उनके सामने 180 के आसपास का लक्ष्य रख सकते हैं. अगर हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो हम उन्हें 140 से 150 रन पर रोकने की कोशिश करेंगे क्योंकि उनके पास अच्छे बल्लेबाज हैं."


WPL 2023: दीप्ति शर्मा की टीम यूपी वारियर्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार को बनाया अपना कप्तान, जानिए पूरी टीम 

PSL: बाबर आजम ने पहली बार मोहम्मद आमिर के 'एग्रेशन' पर दी प्रतिक्रिया, उस पल के बारे में खुलकर की बात

भारत की तरफ से फिनिशर की भूमिका निभाने वाली घोष (Richa Ghosh) ने अपने खेल के बारे में कहा, "उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और यहां तक कि मैं भी उनसे गुजरी हूं लेकिन मैंने उनसे सबक लिया कि आप किस तरह से परिस्थिति से निपट सकते हैं. जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाती हूं तो मैं पहले की तुलना में अब दबाव से बेहतर तरीके से निपटती हूं."

भारत का हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है लेकिन घोष का मानना है कि मेग लैनिंग की अगुवाई वाली टीम (India vs Australia) को हराया जा सकता है. पिछले 22 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाया है. उसे भारत के हाथों सुपर ओवर में मिली थी. पांच बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अभी टूर्नामेंट में अजेय है.

घोष ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया को हराया जा सकता है. हमने अपनी पिछली सीरीज में उसे हराया था और इससे पहले भी हम उसे हरा चुके हैं. उसकी टीम मजबूत है लेकिन हम उन्हें हरा सकते हैं. हम अपनी मानसिकता को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं. प्रत्येक का अपना अलग तरह का खेल होता है लेकिन जो टीम मानसिक रूप से मजबूत रहती है उसे जीत मिलेगी. हम इस पर काम कर रहे हैं."

Video: "उसे किसी ड्रामे में काम नहीं करना", पूर्व PAK कप्तान ने बाबर आजम की अंग्रेजी पर तंज वाले शोएब अख्तर की करी खिंचाई

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों के बदले सूर, भारत में लचर प्रदर्शन के लिए अब पैट कमिंस को ठहराया जिम्मेदार

12 साल की आदिवासी बच्ची Renuka की कमाल की बल्लेबाजी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com