Ranji Trophy: टेस्ट में 300 से अधिक विकेट लेने वाला यह धाकड़ गेंदबाज लौटा प्लेइंग XI में, मचा सकता है कोहराम

Ranji Trophy 2023-24: अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा शुक्रवार से पालम मैदान में शुरू होने वाले पांचवें रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच में बड़ौदा के लिए दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में खेलने उतरेंगे.

Advertisement
Read Time: 24 mins
R

दिल्ली के लिए मौजूदा रणजी सीजन में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. एलिट ग्रुप डी में मौजूद दिल्ली की टीम ने तालिका में सातवें स्थान पर है. दिल्ली के चार मैचों में सिर्फ एक जीत है. लेकिन शायद अब दिल्ली की किस्मत पलट सकती है. अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा शुक्रवार से पालम मैदान में शुरू होने वाले पांचवें रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच में बड़ौदा के लिए दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में खेलने उतरेंगे. 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत दिल्ली के घरेलू मैच में खेलने को तैयार हैं और वह प्रिंस यादव की जगह उतरेंगे.

पालम के एयर फोर्स मैदान की पिच सपाट है लेकिन दिल्ली की सर्दी और बारिश से हुई नमी से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. अगर धूप नहीं निकली तो पिच की नमी से इशांत के साथ नवदीप सैनी और हिमांशु चौहान को मदद मिलेगी. इशांत की मौजूदगी से युवा कप्तान हिम्मत सिंह को फैसले करने में मदद मिल सकती है. वह पुडुचेरी के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे लेकिन वह पहले मैच में मिली हार की भरपायी करना चाहेंगे.

Advertisement

यह मैच फिरोजशाह कोटला पर खेला जाना था लेकिन इसे महिला प्रीमियर लीग के लिए तैयार किया जा रहा है. मोहाली में उत्तराखंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करने वाली जीत से दिल्ली का मनोबल बढ़ा होगा और हिम्मत सिंह की अगुआई वाली टीम के लिए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने का मौका है बशर्ते वह बड़ौदा के खिलाफ मैच से लेकर लगातार तीन जीत दर्ज करे.

Advertisement

उत्तराखंड के खिलाफ दूसरी पारी में 14 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद हिम्मत ने 194 रन की मैच विजयी पारी खेली थी लेकिन हर बार ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती. दिल्ली की टीम मौसम के खुलने की उम्मीद लगाये होगी ताकि यह बल्लेबाजी के लिए मुफीद हो और मेजबान टीम के बल्लेबाज उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करें.

Advertisement

पिछले मैच में उप कप्तान आयुष बडोनी को 15 खिलाड़ियों की टीम से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह क्षितिज शर्मा का विवादास्पद चयन किया गया जो आठ और शून्य बनाकर विफल रहे जिससे यह देखना दिलचस्प होगा कि वह प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बरकरार रख पाते हैं या नहीं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: टीम इंडिया की प्लेइंग XI में 13 महीने बाद इस खिलाड़ी की वापसी संभव, जानिए कैसा बन रहा समीकरण

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाकी मैचों से भी बाहर होंगे विराट कोहली? रिपोर्ट में पूर्व कप्तान को लेकर बड़ा दावा

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article