PM Modi Meet Team India: "हमारे चैंपियंस के साथ..." पीएम मोदी ने विश्व विजेता खिलाड़ियों के साथ मुलाकात के बाद शेयर किया खास मैसेज

टीम इंडिया से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दो फोटो शेयर किए. वहीं इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने चैंपियन टीम के लिए एक खास संदेश भी लिखा है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
P

बारबाडोस से टी20 क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी जीतकर घर लौटी टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गुरुवार को उनके सरकारी आवास पर पहुंची. पीएम मोदी ने करीब दो घंटे तक कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरी टीम के खिलाड़ियों से बात की. वहीं, टीम इंडिया से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दो फोटो शेयर किए. वहीं इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने चैंपियन टीम के लिए एक खास संदेश भी लिखा है.

पीएम मोदी ने फोटो शेयर करते हुए लिखा,''हमारे चैंपियंस के साथ एक बेहतरीन मुलाकात हुई. 7, लोक कल्याण मार्ग में विश्व कप विजेता टीम की मेजबानी की और टूर्नामेंट के दौरान उनके अनुभवों पर एक यादगार बातचीत की."

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी पीएम मोदी के साथ इस मुलाकात की फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की. कोहली ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,"आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर बहुत गर्व हुआ. हमें प्रधानमंत्री निवास पर आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद सर."

इससे पहले पीएम मोदी संग टीम इंडिया की मुलाकात का वीडियो सामने आया, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने टीम के हर खिलाड़ी से बातचीत की और उन्हें टी20 क्रिकेट विश्व कप में शानदार जीत के लिए बधाई दी. रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को ट्रॉफी सौंपी और पूरी टीम ने फोटो के लिए पोज दिए. इस बेहद खास मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह भी मौजूद रहे. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी के हाथों में टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी भी सौंपी.

Advertisement

बता दें, टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम बृहस्पतिवार को विशेष विमान से स्वदेश लौट आई. लगातार बूंदाबादी और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया जिसके बाद टीम के सदस्यों ने नाश्ते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे सैकड़ों प्रशंसक मौसम की परवाह किए बिना विभिन्न नारे लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे. उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई दी. पिछले शनिवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब अपने नाम किया.

Advertisement

खिलाड़ियों की वापसी के दौरान नाच-गाना हो रहा था, खूब सारे केक थे और सड़कों पर प्रशंसक थे जो दर्शा रहे थे कि क्रिकेट देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल क्यों है. थके हुए खिलाड़ी भी हवाई अड्डे से होटल पहुंचने के बाद मस्ती में शामिल हुए और पार्टी का माहौल पूरा किया.

तूफान बेरिल के चलते बारबाडोस में 'शटडाउन' के कारण भारतीय टीम खिताब जीतने के तुरंत बाद स्वदेश नहीं लौट पाई थी. खिलाड़ी अपने होटल में ही रुके थे जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने वापसी के लिए विशेष उड़ान का इंतजाम किया.

Advertisement

एयर इंडिया का विशेष विमान एआईसी24डब्ल्यूसी ‘एयर इंडिया चैम्पियंस 24 विश्व कप' बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट पर बारबाडोस से रवाना हुआ और 16 घंटे बिना रुके यात्रा करने के बाद बृहस्पतिवार सुबह छह बजे (भारतीय समयानुसार) दिल्ली पहुंचा. हवाई अड्डे पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी लेकिन इससे प्रशंसकों का उत्साह कम नहीं हुआ.

उत्साह से लबरेज प्रशंसक स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पोस्टर लेकर नारे लगा रहे थे. खिलाड़ियों को आईटीसी मौर्या शेरेटन होटल ले जाने के लिए टी थ्री टर्मिनल के बाहर दो बसें खड़ी थी. होटल पहुंचने पर ढोल और पारंपरिक भांगड़ा डांस से उनका स्वागत किया गया.

Advertisement

कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत सहित अधिकांश खिलाड़ियों ने भांगड़ा कर रहे डांसरों के साथ डांस किया. यहां तक ​​कि इस दौरान तैनात सुरक्षाकर्मियों के चेहरों पर भी मुस्कान थी. लंबी यात्रा की थकान के बावजूद खिलाड़ियों ने उन सभी से हाथ मिलाया जो उनसे मिलना चाहते थे. खिलाड़ी ट्रॉफी के आकार का केक काटने के बाद अपने कमरों में चले गए.

यह भी पढ़ें: वो लम्हा.. जब भारत बना था पहली बार चैंपियन, दिल्ली में ऐसे मना था जश्न, कपिल देव ने इंदिरा गांधी को थमाई थी ट्रॉफी

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने टीम इंडिया से की मुलाकात, रोहित और राहुल के साथ उठाई हाथ में ट्रॉफी, VIDEO

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 Updates: Haryana में काम आया Congress का नारा '36 बिरादरी हमारे साथ'?
Topics mentioned in this article