PBKS vs RR: बटलर ने हासिल की उपलब्धि, लेकिन नहीं तोड़ सके कोहली का यह रिकॉर्ड और...

PBKS vs RR: बटलर ने 16 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के से 30 रन की पारी खेली. और जिस अंदाज में उन्होंने कैगिसो रबाडा की धुनायी की, उसके एक बार को राजस्थानी हिलकर रह गए.

Advertisement
Read Time: 24 mins
I
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में शनिवार को पहले मैच में फैंस को एक बार फिर से राजस्थान के बवाली ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler) के बल्ले का तूफान देखने को मिला. हालांकि, बटलर का यह तूफान "बड़ी सूनामी" में तब्दील नहीं हो सका, लेकिन जिसने भी उस तूफान को देखा, वह एकदम गदगद हो गया. बटलर ने 16 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के से 30 रन की पारी खेली. और जिस अंदाज में उन्होंने कैगिसो रबाडा की धुनायी की, उसके एक बार को राजस्थानी हिलकर रह गए. बहरहाल, बटलर बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन उन्होंने जारी संस्करण में अपने 11वें मुकाबले में छह सौ रन पूरे कर लिए, लेकिन इसके बावजूद वह विराट का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके या कुछ ही दूर रह गए. 

यह भी पढ़ें: चहल ने तोड़ा शेन वॉर्न का भी रिकार्ड, आज तक कोई स्पिनर राजस्थान ने लिए नहीं कर सका ऐसा कारनामा

बता दें कि जब बात आईपीएल में 11 पारियों के बाद सबसे ज्यादा रनों की आती है,  तो इस मामले में विराट सबसे आगे हैं. विराट ने साल 2016 में तब 11 पाारियों के बाद 677 रन बनाए थे, लेकिन बटलर इतने ही मैचों के बाद बटलर के अब 618 रन रन हैं. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि साल 2016 में विराट ने किस स्तर की बल्लेबाजी की होगी. 

Advertisement

इसी सीजन में विराट का बनाया हुआ वह रिकॉर्ड है, जो अभी भी बटलर के लिए बड़ा चैलेंज बना हुआ है. और यह है एक ही संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने का. तब साल 2016 में ही विराट ने 16 मैचों की इतनी ही पारियों में 81.08 के औसत से 973 रन बनाए थे. और यह वह रिकॉर्ड है, जो आज तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़  सका है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  हे भगवान! संजू सैमसन कितने बदनसीब, सोशल मीडिया पर चर्चा बना अनचाहा रिकॉर्ड

ऐसे में अब बटलर के पास लीग मैच (प्ले-ऑफ से पहले तक) तक अभी तीन मैच और बचे हुए हैं. ऐसे में अब बटलर को विराट के इस रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बचे तीन लीग मैचों 356 रन और बनाने होंगे. और अगर राजस्थान प्ले-ऑफ में पहुंचता है या फिर अगर राजस्थान खिताबी चैंपियन भी बनता है, तो बटलर को कुल मिलाकर छह मैच और मिल सकते हैं. ऐसे में बटलर को मान लिया जाए कि बटलर को छह मैचों में विराट का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 356 रन बनाने होंगे, तो भी यह बटलर के लिए बिल्कुल भी आसान होने नहीं जा रहा.  

Advertisement

VIDEO: गुजरात का मुकाबला आखिरी दो गेंदों में आखिर कैसे पलटा, जानिए. बाकी वीडियो देखने लिए हमारा यू-ट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

Advertisement

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब