धोनी को दर्द देने वाला आईपीएल स्टार बना अमेरिकी लीग की टीम का 'गुरु', 2011 में मचा दी थी तबाही

Paul Valthaty Appointed Head Coach of Seattle Thunderbolts: माइनर लीग क्रिकेट की टीम सिएटल थंडरबोल्ट्स ने आईपीएल स्टार पॉल वल्थाटी को मुख्य कोच नियुक्त किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

Paul Valthaty Appointed Head Coach of Seattle Thunderbolts: देश के आईपीएल स्टार पॉल वल्थाटी अब अमेरिका की प्रतिष्ठित लीग माइनर लीग क्रिकेट में भी जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं. हालांकि, वह यहां खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि अपने ज्ञान से लोगों को दीवाना बनाएंगे. माइनर लीग क्रिकेट के आगामी सीजन से पूर्व सिएटल थंडरबोल्ट्स की टीम ने उन्हें अपना हेड कोच नियुक्त किया है. फ्रेंचाइजी ने खुद वल्थाटी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुए इस खबर की पुष्टि की है. तस्वीर में लिखा गया है, ''पॉल वल्थाटी हेड कोच.'' इसके अलावा तस्वीर के बैकग्राउंड में उनका स्वागत करते हुए लिखा गया है, ''वेलकम कोच.''

आपको बता दें कि सिएटल थंडरबोल्ट्स की टीम माइनर लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की विजेता है. ऐसे में इस साल पॉल वल्थाटी के ऊपर एक बार से टीम को चैंपियन बनाने का दबाव रहेगा. 

Advertisement

बात करें वल्थाटी के आईपीएल करियर के बारे में तो यहां वह 2 टीमों के लिए शिरकत करने में कामयाब रहे. प्रतिष्ठित लीग में उन्हें पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने बेड़े में शामिल किया. इसके बाद वह पंजाब किंग्स की तरफ से भी जलवा बिखरने में कामयाब रहे. 

Advertisement

40 वर्षीय वल्थाटी का प्रदर्शन खुलकर पंजाब किंग्स की तरफ से ही देखने को मिला. उन्होंने साल 2011 में सीजन का पहला शतक जड़ते हुए हर किसी को हैरान कर दिया था. 

Advertisement
Advertisement

आईपीएल 2011 टूर्नामेंट का एक मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मोहाली में खेला गया था. यहां वल्थाटी का बल्ला जमकर चला था. विपक्षी टीम की तरफ से मिले 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए वह एडम गिलक्रिस्ट के साथ मैदान में उतरे और टीम को जीत दिलाकर ही वापिस लौटे. 

पंजाब के इस जीत में वल्थाटी के महत्वपूर्ण योगदान को देखते हुए 'प्लेयर ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया. इस मैच में उन्होंने 63 गेंदों का सामना करते हुए 120 रन की शतकीय पारी खेली थी. इस बीच उनके बल्ले से 19 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले थे.

यह भी पढ़ें- शोएब अख्तर का हैरान कर देने वाला बयान, इंग्लिश स्टार को बताया 'ओवररेटेड' प्लेयर

Featured Video Of The Day
Indian Railways: क्या Platform Ticket के साथ कर सकते हैं ट्रेन में सफर? जानें क्या कहता है नियम
Topics mentioned in this article