डेब्‍यूटेंट शेन वार्न को कपिल देव ने हवा में गेंद नचाकर ऐसे किया था आउट, होश उड़ गए थे ,देखें Video

On This Day in 1992 Spin Wizard Shane Test Debut vs India: शेन वार्न (Shane Warne) ने 2 जनवरी 1992 में भारत के खिलाफ टेस्ट खेलकर अपना डेब्यू किया था.

डेब्‍यूटेंट शेन वार्न को कपिल देव ने हवा में गेंद नचाकर ऐसे किया था आउट, होश उड़ गए थे ,देखें Video

1992 में वार्न ने 2 जनवरी को भारत के खिलाफ टेस्ट खेलकर किया था डेब्यू

खास बातें

  • 2 जनवरी 1992 को सिडनी में भारत के खिलाफ टेस्ट में वार्न ने किया था डेब्यू
  • शेन वार्न के लिए पहला टेस्ट मैच बेहद ही खराब रहा था
  • इस टेस्ट मैच में रवि शास्त्री ने दोहरा शतक जमाने का किया था कमाल

On This Day in 1992 Spin Wizard Shane Test Debut vs India: शेन वार्न (Shane Warne) ने 2 जनवरी 1992 में भारत के खिलाफ टेस्ट खेलकर अपना डेब्यू किया था. अपने पहले ही टेस्ट मैच में वार्न ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 67 गेंद का सामना किया था और 20 रन बनाए थे. वहीं, गेंदबाजी करते हुए उन्हें केवल एक ही विकेट मिली थी. वार्न ने रवि शास्त्री को आउट कर अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया था. सिडनी में खेले गए इस टेस्ट मैच में रवि शास्त्री ने दोहरा शतक ठोकते हुए 206 रन बनाए थे.  वहीं, सचिन तेंदुलकर ने 148 रन पारी खेली थी. यह टेस्ट मैच भारतीय टीम की बल्लेबाजी के लिए याद किया जाता है. सिडनी में खेला गया यह टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुआ था.

राशिद खान की 'मिस्ट्री गेंद' पर 21 साल के बल्लेबाज का हैरतअंगेज शॉट, देखकर इंग्लैंड का क्रिकेटर हुआ खुश, देखें Video

बता दें कि वार्न के डेब्यू टेस्ट मैच का वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर किया है जिसमें  यह दिग्गज बल्लेबाजी औऱ गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वार्न बल्लेबाजी के दौरान एक झन्नाटेदार चौका ऑफ साइड में मारते हैं तो वहीं, गेंदबाजी करते हुए शास्त्री को कैच आउट कराते हैं. अपने पहले  टेस्ट में शेन वार्न की शुरूआत अच्छी नहीं रहती है और डेब्यू टेस्ट में उनका गेंदबाजी समीकरण कुछ ऐसे रहता है. 45 ओवर, 150 रन और 1 विकेट.!


कपिल देव ने किया था वॉर्न को आउट
अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शेन वार्न कपिल देव की गेंद पर विकेटकीपर के द्वारा लपके जाते हैं. कपिल की जिस गेंद पर वार्न आउट होते हैं वह गेंद पिच पर टप्पा खाकर हल्की सी बाहर निकलती है जिसपर नौसिखिए बल्लेबाज अपना बल्ले अड़ा देते हैं, जिसके बाद गेंद बल्ले से लेकर सीधे विकेटकीपर के हाथों में चली जाती है. इस तरह से वार्न अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में आउट होते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो को देखकर फैन्स पुरानी यादों में खो गए हैं. फैन्स लगातार ट्वीट कर इसपर रिएक्ट कर रहे हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लिस्ट में दूसरे नंबर पर 
भले ही पहले टेस्ट में वार्न कोई असर नहीं दिखा पाए लेकिन इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पैठ जमा ली. वार्न ने अपने टेस्ट करियर में 145 मैच खेले और इस दौरान 708 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. टेस्ट में शेन वार्न ने 37 बार 5 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड बनाया है. टेस्ट में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल करने वाले वार्न मुरली के बाद दूसरे गेंदबाज हैं. 

भारतीय वनडे टीम के ऐलान के बाद कोहली के नाम को लेकर चौंक गया पूर्व भारतीय क्रिकेटर, बोला, 'ये अटपटा सा लग रहा..'

टेस्ट क्रिकेट के अलावा वार्न ने वार्न ने 194 वनडे मैचों में कुल 293 विकेट लिए हैं, इस प्रारूप में, उन्होंने मार्च 1993 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में डेब्यू किया था. बता दें कि अपने करियर में वार्न ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कभी नहीं बन पाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'विराट विवाद': चेतन शर्मा के बयान के बाद और पकड़ सकता है तूल, जानिए क्‍या है पूरा सच.