Nz vs Wi 1st Test: केन विलियमसन शतक के नजदीक, पहले दिन न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

Nz vs Wi 1st Test: विलियमसन ने अपने धीर गंभीर स्वभाव के अनुरूप खेलते हुए एक छोर संभाले रखा. इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं था कि दोनों बल्लेबाजों ने संयम से काम लिया जिसका फल मिला. विलियमसन ने अपना अर्धशतक 134 गेंदों में पूरा किया.  

Nz vs Wi 1st Test: केन विलियमसन शतक के नजदीक, पहले दिन न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

Nz vs Wi: विलियमसन ने लैथम के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को मजबूत किया

हैमिल्टन:

कप्तान केन विलियमसन के नाबाद 97 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन वीरवार को सेडॉन पार्क की हरी भरी पिच पर दो विकेट पर 243 रन बनाये.  विलियमसन के साथ रोस टेलर 31 रन बनाकर खेल रहे हैं . वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. पिच पूरी तरह से घास से ढकी हुई थी और बारिश के कारण खेल भी देर से शुरू हुआ. वैसे पिच से गेंदबाजों को खास उछाल या स्विंग नहीं मिली जिसकी अपेक्षा की जा रही थी. 

यह भी पढ़ें: ये हैं ऑस्ट्रेलिया-भारत की 'फाइनल इलेवन', जो पहले टी20 में मैदान पर दिखेंगी!

अपना पहला टेस्ट खेल रहे विल यंग पांच रन बनाकर आउट हो गए. विलियमसन ने इसके बाद टॉम लैथम के साथ 154 रन की साझेदारी की. लैथम को 32वें ओवर में 45 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब होल्डर के ओवर में विकेटकीपर शेन डोरिच ने गेंद लपकी. गेंदबाज या कैरेबियाई खिलाड़ियों ने हालांकि अपील ही नहीं की. लैथम को 86 के स्कोर पर केमार रोच ने बोल्ड किया. इस बीच विलियमसन ने अपने धीर गंभीर स्वभाव के अनुरूप खेलते हुए एक छोर संभाले रखा. इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं था कि दोनों बल्लेबाजों ने संयम से काम लिया जिसका फल मिला. विलियमसन ने अपना अर्धशतक 134 गेंदों में पूरा किया.  


यह भी पढ़ें: बदली मनोदशा के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, जानिए पिच से लेकर 'तमाम अहम पहलू'

न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला की मेजबानी करना है. दोनों श्रृंखला जीतने पर वह पहली बार विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच सकता है. इससे अगले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उसका दावा भी पुख्ता होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​