हार्दिक पंड्या और बेन स्टोक्स नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी होगा विश्व क्रिकेट का अगला जैक कैलिस, नाथन लियोन की भविष्यवाणी

Nathan Lyon predicts next Jacques Kallis, कैलिस (Jacques Kallis) हर एक डिपार्टमेंट में कमाल के थे. गेंदबाजी हो या फिर विकेटकीपिंग, हर क्षेत्र में कैलिस ने अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट को हैरान किया था. अब अगला ...

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
Nathan Lyon prediction on Next Jacques Kallis: नाथन लियोन की भविष्यवाणी

Nathan Lyon predicts next Jacques Kallis: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जैक कैलिस को विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा ऑलराउंडर माना जाता है. कैलिस (Jacques Kallis) हर एक डिपार्टमेंट में कमाल के थे. गेंदबाजी हो या फिर विकेटकीपिंग, हर क्षेत्र में कैलिस ने अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट को हैरान किया था. कैलिस के रिटायरमेंट के बाद विश्व क्रिकेट में एक ही सवाल किया जाता है कि क्या आगे कोई ऐसा खिलाड़ी जैक केलिस की जगह ले पाएगा. इस बहस में अब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियान ने रिएक्ट किया है. लियोन ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो विश्व क्रिकेट का अगला जैक कैलिस हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: 

IND vs ENG: सरफराज खान ने टीम में शामिल होने पर दिया सोशल मीडिया पर दिया पहला रिएक्शन

IND vs ENG: जानिए कौन हैं सौरभ कुमार, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में मिला मौका

Advertisement

लियोन ने अपने जवाब में न तो हार्दिक पंड्या का नाम लिया और नाही बेन स्टोक्स ( Ben Stokes vs Hardik Pandya) का नाम लिया है. दरअसल, वर्तमान क्रिकेट में बेन स्टोक्स और हार्दिक पंड्या दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर माने जा रहे हैं लेकिन लियोन को लगता है कि कैमरून ग्रीन (Cameron Green) अगले बड़े ऑलराउंडर होंगे जो कैलिस की तरह विश्व क्रिकेट में छा सकते हैं. बता दें कि लियोन शेफील्ड शील्ड के एक मैच में ग्रीन के खिलाफ खेले थे और  इस बल्लेबाज ने उन्हें काफी परेशान भी किया था. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि लियोन ने जो भविष्यवाणी की है क्या ग्रीन आगे चलकर इस भविष्यवाणी को सच कर पाएंगे. 

Advertisement

(Cameron Green The Next Jacques Kallis of World Cricket) कैमरून ग्रीन के करियर की बात जाए तो इस बल्लेबाज ने अबतक 26 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 1139 रन बनानें में सफलता हासिल की है. उनके नाम 1 शतक और 6 अर्धशतक शामिल है. वहीं, वनडे में 23 मैच खेलकर 442 रन बना लिए हैं. वनडे में उनका औसत 31.57 का है. वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में ग्रीन ने 8 मैच में 139 रन बनाए हैं. इसके अलावा गेंदबाजी से उन्होंने वनडे में 16 विकेट, टेस्ट में 32 विकेट और टी-20 इंटरनेशनल में 5 विकेट लेने में सफल रहे हैं. 

Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh Factory Blast: Jabalpur की ऑर्डिनेंस फैक्टरी में धमाका, 15 लोग घायल