एमएस धोनी के जन्मदिन पर साथ दिखे सलमान खान, साक्षी ने पैर छूकर लूट लिया पूरा महफिल, VIDEO

Happy Birthday MS Dhoni: धोनी के 43वें जन्मदिन पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान भी मौजूद रहे. यही नहीं खास मौके पर माही की पत्नी साक्षी धोनी ने उनके पैर भी छूए जो अब चर्चा का विषय बन गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Happy Birthday MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान एमएस धोनी आज (7 जुलाई) अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. माही का जन्म आज ही के दिन 7 जुलाई साल 1981 में रांची शहर में हुआ था. धोनी के 43वें जन्मदिन पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान भी मौजूद रहे. यही नहीं खास मौके पर माही की पत्नी साक्षी धोनी ने उनके पैर भी छूए जो अब चर्चा का विषय बन गया है. लोग साक्षी के इस कार्य की खूब सराहना कर रहे हैं. 

मौजूदा समय में धोनी देश के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के 'संगीत सेरेमनी' के लिए मुंबई में मौजूद हैं. खास समारोह के बाद ही उन्होंने होटल में अपना जन्मदिन मनाया. इस दौरान सामरोह में शामिल सलमान खान भी उनके साथ केक काटने के समय उपस्थित रहे. 

भारत के सफल कप्तानों में शुमार हैं धोनी 

एमएस धोनी भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार हैं. उनकी सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारतीय टीम ने अबतक 4 वर्ल्ड कप अपने नाम किए हैं. इसमें 1-1 खिताब जहां कपिल देव और रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. वहीं धोनी ने अपनी कप्तानी में 2 वर्ल्ड कप जीते हैं. इसके अलावा वह अपनी अगुवाई में 2013 का चैंपियंस खिताब भी जीत चुके हैं.

धोनी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो वह भारत के लिए विश्व पटल पर कुल 538 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इसमें 90 टेस्ट 350 वनडे और 98 टी20 मुकाबले शामिल रहे. माही के नाम टेस्ट क्रिकेट की 144 पारियों में 38.09 की औसत से 4876, वनडे की 297 पारियों में 50.58 की औसत से 10773 और टी20 की 85 पारियों में 37.6 की औसत से 1617 रन दर्ज हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''भारत को हराना'', टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिली हार का बदला लेने के बाद पाकिस्तानी कप्तान का हैरतअंगेज बयान


 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में NC-Congress पलड़ा भारी | Assembly Election
Topics mentioned in this article