IND vs AUS 1st ODI: नाबाद अर्धशतक बनाकर इस खास क्‍लब में शामिल हुए एमएस धोनी..

IND vs AUS 1st ODI: नाबाद अर्धशतक बनाकर इस खास क्‍लब में शामिल हुए एमएस धोनी..

पहले वनडे मैच में MS Dhoni ने नाबाद 59 रन की पारी में छह चौके और एक छक्‍का लगाया

खास बातें

  • लिस्‍ट ए मैचों में 13000+ रन बनाने वाले चौथे भारतीय
  • सचिन, सौरव और द्रविड़ हासिल कर चुके यह उपलब्धि
  • हैदराबाद में धोनी ने 72 गेंदों पर बनाए थे नाबाद 59 रन
हैदराबाद:

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)और केदार जाधव ने नाबाद अर्धशतक जमाते हुए ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) पहले वनडे मैच (1st ODI) में भारतीय टीम को छह विकेट की जीत दिला दी. केदार जाधव (Kedar Jadhav)ने जहां नाबाद 81 रन की पारी खेली, वहीं धोनी ने 72 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए. धोनी अपनी इस पारी के दौरान एक खास क्‍लब में अपना नाम दर्ज कराने में सफल हो गए. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान के अब 412 लिस्‍ट ए मैचों में 13,054 रन हो गए हैं. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बाद लिस्‍ट ए के क्रिकेट में 13 हजार से अधिक रन बनाने वाले वे भारत के चौथे बल्‍लेबाज हैं.

कुछ इस तरह एमएस धोनी ऑस्ट्रेलिया के लिए कहर बन गए 2019 में

समग्र रूप से बात करें तो इंग्‍लैंड के पूर्व ओपनर ग्राहम गूच इस सूची में पहले स्‍थान पर हैं, उनके लिस्‍ट ए के क्रिकेट में 22 हजार 211 रन हैं. हैदराबाद वनडे में अपनी पारी के दौरान धोनी (MS Dhoni) और केदार जाधव ने नाबाद 141 रन की पार्टनरशिप की और भारत को मैच में 6 विकेट की जीत दिला दी. भारत की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने घरेलू मैदान में पांचवें विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही. दूसरी ओर, हैदराबाद में यह किसी भी विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही. हैदराबाद में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के शॉन मार्श और शेन वॉटसन के नाम पर है, जिन्‍होंने 2009 में पहले विकेट के लिए 145 रन जोड़े थे.


IND vs AUS, 2nd T20: कुछ ऐसे एमएस धोनी बीस साबित हुए एडम जंपा की चालाकी पर

पहले वनडे मैच में धोनी (MS Dhoni) ने अपनी नाबाद 59 रन की पारी में छह चौके और एक छक्‍का लगाया और राजीव गांधी स्‍टेडियम में खेले गए मैच में केदार जाधव के साथ मिलकर भारत को जीत तक पहुंचाया. अपने इस एकमात्र छक्‍के की बदौलत धोनी वनडे इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए. धोनी (MS Dhoni)ने इस मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा जिनके वनडे इंटरनेशनल मैचों में 215 छक्‍के हैं. हैदराबाद वनडे के पहले धोनी और रोहित, दोनों के नाम भारत के लिए खेलते हुए वनडे में 215-215 छक्‍के थे लेकिन अब धोनी आगे निकल गए हैं. वैसे धोनी ने वनडे मैचों में अब तक कुल 223 छक्‍के लगाए हैं, इसमें से सात छक्‍के उन्‍होंने एशिया इलेवन की ओर से खेलते हुए लगाए थे. इस सूची में तीसरे स्‍थान पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्‍होंने भारत के लिए वनडे में 195 छक्‍के जड़े हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, कुलदीप और चहल हैं निडर गेंदबाज