Video: मियां मैजिक, सिराज के 'सुपरमैन' कैच ने दुनिया को चौंकाया, खुली आंखों से यकीन करना हुआ मुश्किल

Mohammed Siraj Brilliant Catch: आज के दिन का छठा विकेट अश्विन ने शाकिब अल हसन के रूप में चटकाया

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Mohammed Siraj Takes Shakib Al Hasan Catch: भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे और तीसरे दिन बारिश और गीले मैदान की वजह से खेल धुलने के बाद चौथे दिन खेल शुरू हुआ और बांग्लादेश ने 107/3 से आगे का खेल शुरू किया और भारतीय गेंदबाज़ो ने लंच तक बांग्लादेश को तीन और झटका दे दिया है. मोमिनुल हक ने शतक जमाया है जिसकी बदौलत बांग्लादेश का स्कोर लंच तक 205/6 विकेट है. टीम इंडिया की तरफ से चौथे दिन सबसे पहले जसप्रीत बुमराह ने सफलता दिलाई उसके बाद सिराज ने लिटन दास 13 पर पवेलियन भेजा.

आज के दिन का छठा विकेट अश्विन ने शाकिब अल हसन के रूप में चटकाया और ये विकेट अपने आप में खास हो गया क्योंकि शाकिब लम्बे शॉट लगाने के चक्कर में कैच उठा दिया जिसको मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj takes Shakil al hasan catch) ने बेहद ही रोमांचक अंदाज़ में पीछे के तरफ भागते हुए अपना हैट उतारकर गेंद पर नज़र जमाये रखा और पीछे की तरफ छलांग लगाकर खुली आँखों से यकीन ना करने वाला कैच लपका.

Advertisement

IND vs BAN: भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Advertisement

मोमिनुल हक का 13वां टेस्ट शतक

मोमिनुल हक ने अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक लगाया है. मोमिनुल हक, टेस्ट में बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बैटर हैं. कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन मोमिनुल हक भारतीय गेंदबाजों का जमकर सामना करते दिखे, मोमिनुल ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 65 मैचों की 120 पारियों में लगभग 40 की औसत के साथ 4,200 से ज्यादा रन बना लिए हैं. उनके नाम 13 टेस्ट शतक और 18 अर्धशतक दर्ज है. टेस्ट में उनका उच्च स्कोर 181 रन है. बता दें कि मोमिनुल हक के बाद बांग्लादेश के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक मुशफिकुर रहीम 11 और तमीम इकबाल ने 10 शतक जमाए हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
500 रुपये के नोट पर Mahatma Gandhi की जगह Anupam Kher की फोटो, ऐसे ठगा 2 किलो सोना