पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, मोहम्मद रिजवान को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Pakistan cricket Team: पीसीबी ने एक और बड़ा फैसला लिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टी20 फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
M

PCB appoint Mohammad Rizwan T20 Team Vice-Captain: भारत में हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया था. वहीं अब पीसीबी ने एक और बड़ा फैसला लिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को इस फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान बनाया गया है. रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी के लिए डिप्टी के रूप में काम करेंगे. पीसीबी ने शाहीन के डिप्टी के रूप में रिजवान की नियुक्ति का ऐलान एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किया.

मोहम्मद रिजवान के उपकप्तान बनने के बाद से ही साफ हो गया है कि पाकिस्तानी बोर्ड बाबर आजम से आगे बढ़ गया है. बाबर आजम वनडे विश्व कप में बतौर कप्तान ही नहीं बल्कि बल्ले से भी खास कमाल नहीं दिखा पाए थे और पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. पाकिस्तान के टूर्नामेंट में सिर्फ 8 अंक थे और टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान से भी नीचे थी. बाबर के कप्तानी छोड़ने के बाद शान मसूद को टेस्ट प्रारूप में टीम का कप्तान बनाया गया था.

Advertisement
Advertisement

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 12 जनवरी से पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज से ही शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान के रूप में पाकिस्तान में बदलाव की शुरुआत होगी. माना जा रहा है कि मोहम्मद रिजवान के उपकप्तान बनने से शाहीन शाह अफरीदी पर लोड कुछ कम होगा. इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और ऐसे में पाकिस्तानी टीम में हुआ बदलाव, काफी अहम माना जा रहा है.

Advertisement

इसके अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार ग्रांट ब्रैडबर्न ने सोमवार को पाकिस्तान टीम के हाई-परफॉर्मेंस कोच के पद से इस्तीफे की घोषणा की. पूर्व कीवी बल्लेबाज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दो साल की अवधि के लिए टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था. हालांकि, पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के निदेशक के रूप में मोहम्मद हफीज की नियुक्ति के बाद, पीसीबी ने पूरे कोचिंग स्टाफ के पोर्टफोलियो को बदल दिया जिसमें ब्रैडबर्न भी शामिल थे. पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात को हाल ही में न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हाई-परफॉर्मेंस कोच नियुक्त किया गया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2024: सूर्यकुमार यादव की होगी सर्जरी, आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं? सामने आई ये जानकारी

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9
Topics mentioned in this article