पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर माइकल वॉन का बड़ा बयान, खेल के स्तर को लेकर IPL से की तुलना

आपको बता दें कि  पीएएसएल (PSL) की शुरुआत  साल 2016 में  हुई थी . पहले सीजन में केवल पांच ही टीमें थी और इस्लामाबाद युनाइटेड ने पहला सीजन अपने नाम किया था

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के सातवें सीजन के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने एक बड़ा बयान दिया है. पीएसएल में खेले जाने वाले क्रिकेट की तुलना उन्होंने आईपीएल (IPL) से की है. पाकिस्तान की टीम पिछले एक साल से अच्छा टी20 क्रिकेट खेल रही है. पिछले  साल टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल तक का सफर तय  किया था. 

यह पढे़ं- PSL: टिम डेविड ने की रनों बरसात, 12 गेंद पर कूटे 60 रन, अब IPL Auction में मचा सकते हैं धमाल- Video

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट के जरिए इस बात तो कहा कि "पाकिस्तान में होने वाला टूर्नामेंट दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है. आईपीएल से किसी भी मायने में कम नहीं है. उच्च स्तर का क्रिकेट यहां पर होता है". भारतीय क्रिकेट फैंस को अक्सर माइकल वॉन के किसी भी ट्वीट पर गुस्सा जाहिर करते हुए आम देखा जा सकता है क्योंकि माइकल वॉन अक्सर  भारतीय फैंस को छेड़ने वाली बात ही कहते हैं. 

यह भी पढ़ें- ICC U19 WC : सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कप्तान यश धुल का बड़ा बयान, सुनकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को गुस्सा आ सकता है

वैसे तो माइकल वॉन भारतीय फैंस को चिढ़ाने वाली बातें करते हैं लेकिन ऐसा लग रहा है उन्होंने इस बार सच में पाकिस्तान सुपर लीग की तारीफ की है. पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के खिलाड़ी खेल भी अच्छा क्रिकेट रहे हैं. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी  सभी को आईसीसी के अवार्ड से भी नवाजा गया है. 

Advertisement

आपको बता दें कि  पीएएसएल (PSL) की शुरुआत  साल 2016 में  हुई थी . पहले सीजन में केवल पांच ही टीमें थी और इस्लामाबाद युनाइटेड ने पहला सीजन अपने नाम किया था. 2018 में भी इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हो गई थीं.  इस्लामाबाद युनाइटेड यह टूर्नामेंट  दो बार जीत चुकी है जबकि पेशावर जालमी, क्ववेट ग्लेडियेटर और मुलतान सुलतान एक एक बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर चुकी हैं. जबकि आईपीएल अपने 15वें सीजन में पहुंच चुका है. 

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

Featured Video Of The Day
डिलीवरी से पहले हाथों में हाथ थामे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे Deepika-Ranveer, देखें खूबसूरत Video
Topics mentioned in this article