KKR vs SRH, Qualifier 1: मेगा मैच से पहले केकेआर को लगा जोर का झटका, नुकसान की भरपाई बना "गंभीर चैलेंज"

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल क्वालाीफायर-1 का मुकाबला दिग्गज टीमों के होने से बहुत ही तूफानी बन चला है, लेकिन केकेआर के बड़े नुकसान ने हैदराबाद को ए़डवांटेज दे दिया है

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
KKR vs SRH, Qualifier 1: केकेआर के लिए हुए नुकसान की भरपाई करना बड़ा चैलेंज है
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले क्वालीफायर-1 (Qualifier 1) के मेगा मुकाबले में उफान पर चली कोलकाता नाइट राइडर्स और हैदराबाद के बीच जोरदार मुकाबला होने जा रहा है. जबर्दस्त टक्कर दोनों टीमों क बीच देखने को मिलेगी. और दोनों को यह फायदा भी कि हारने वाली टीम को इलिमिनेटर मैच में एक और मौका मिलेगा. बहरहाल, मेगा मैच से पहले ही केकेआर को जोर का झटका लगा है. निश्चित तौर पर टीम को उसकी ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट की सेवाएं यहां से लेकर आगे तक नहीं मिल पाएंगी. फिलिप सॉल्ट अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी निभाने और विश्व कप (T20 World Cup 2024) की तैयारियों के लि इंग्लैंड टीम से जुड़ गए हैं. जाहिर कि अब जब टीम के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोरर हट जाएगा, तो फर्क पड़ना लाजिमी है. गंभीर के सामने यही सबसे बड़ा चैलेंज है कि वह सबसे जरूरत के मौके पर इस नुकसान की भरपाई कैसे कर पाएंगे. 

IPL 2024:  KKR vs SRH Qualifier 1: अहमदाबाद की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

IPL 2024: आईपीएल प्लेऑफ में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, इस सीजन मचा चुके हैं तहलका

नरेन के मिलकर छोड़ा बड़ा असर

पिछले दो सीजन में केकेआर ने ओपनिंग के लिए 14 जोड़ियों को आजमाया था, लेकिन बिल्कुल भी बात नहीं बनी. साल साल 2022 में ओपनरों का औसत रहा 15.7, तो पिछले साल 22.5. अब गंभीर आए, तो समस्या का हल निकला. नरेन को ओपनर बना दिया, तो सॉल्ट को उनका जोड़ीदार. नतीजा यह निकला कि इस साल ओपनरों का औसत 46.58 का हो गया, तो सॉल्ट 12 मैचों में 39.54 के औसत और 182 के स्ट्राइक-रेट से 435 रन बनाकर सुनील नरेन के बाद टीम के दूसरे सबसे बड़े स्कोरर बन गए. अब सवाल यह ही कि भरपाई कौन करेगा.

Advertisement

अफगानी गुरबाज कर पाएंगे भरपाई?

जाहिर है कि सॉल्ट का जाना एक बड़ा नुकसान है. ऐसे में टीम अफगानी विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज नरेन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. गुरबाज अभी तक सभी मैचों से बाहर रहे हैं और वह पहला मैच जारी संस्करण में खेलेंगे. गुरबाज सॉल्ट की भरपाई कर पाएंगे? इसक जवाब तो मैच के बाद ही मिलेगा. गुरबाज आक्रामक शैली में बैटिंग करते हैं. उनके पास स्ट्रोक हैं. लेकिन जब तक जवाब नहीं मिलता, यह केकआर के लिए एक बड़ा चैलेंज है. और अगर वह नहीं चले, तो केकेआर को यह खासा नुकसान पहुंचा सकता है. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Animal में Ranbir की Mom बनीं चारू शंकर क्यों करना चाहती हैं Akshay की पिटाई‍ | EXCLUSIVE Interview