IND vs AUS: जोश हेज़लवुड ने कर दी बड़ी भविष्वाणी लेकिन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले सता रहा ये डर

IND vs AUS BGT 2025: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ अपनी पिछली चार सीरीज़ लगातार जीती हैं, जिसमें 2018-19 और 2020-21 सीज़न में ऑस्ट्रेलिया में दो जीत शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

Josh Hazlewood on Border-Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड ने कहा कि भारत के खिलाफ खेलना एक "बड़ी चुनौती" होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी. पिछले कुछ वर्षों में, भारत ने इस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त हासिल कर ली है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Border-Gavaskar Trophy) के खिलाफ़ अपनी पिछली चार सीरीज़ लगातार जीती हैं, जिसमें 2018-19 और 2020-21 सीज़न में ऑस्ट्रेलिया में दो जीत शामिल हैं. इसने भारत को सीरीज़ में बहुत अधिक सफल बना दिया है, जिसमें भारत ने 10 बार BGT जीता है और ऑस्ट्रेलिया ने इसे पाँच बार जीता है, जिसमें उनकी आखिरी सीरीज़ जीत 2014-15 सीज़न के दौरान आई थी.

भारत में उनकी आखिरी सीरीज़ जीत 2004-05 में हुई थी. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए, हेज़लवुड ने कहा कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों की आदी हो गई है. हालांकि, पेसर ने कहा कि मेहमान टीम के लिए चुनौती बहुत बड़ी होगी. 33 वर्षीय हेज़लवुड खिलाड़ी ने प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने की भी उम्मीद जताई.

"हाँ, शायद यही सबसे कठिन प्रतिद्वंद्विता है. भारत के खिलाफ खेलना हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है, और वे यहाँ की परिस्थितियों के इतने आदी हैं कि उन्हें यह पसंद है. आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में चुनौती बहुत बड़ी है. वे अपने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी कर रहे हैं, चाहे कोई भी खेल रहा हो, उनके शीर्ष छह या सात अविश्वसनीय हैं. मैंने उनके साथ अपनी पहली सीरीज़ में खेला, जाहिर है, और हमने जीत हासिल की, शायद यह आखिरी बार था. बहुत से वही खिलाड़ी अभी भी खेल रहे हैं, मुझे लगता है कि मैंने विराट को उस गेम में हराया था. इसलिए हमारे बहुत से खिलाड़ी, मुझे लगता है, भारत को टेस्ट सीरीज़ में नहीं हरा पाए हैं. खिलाड़ी खेल रहे थे, जैसे कि ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, ऐसे ही खिलाड़ी. हमारे लिए आने वाला समर शानदार है और उम्मीद है कि हम वह ट्रॉफी वापस जीतेंगे," हेज़लवुड ने स्टार स्पोर्ट्स के हवाले से कहा.

दूसरा टेस्ट, जो 6 से 10 दिसंबर को एडिलेड ओवल में होना है, स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा. इसके बाद, प्रशंसक अपना ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिसबेन के गाबा पर लगाएंगे, जो 14 से 18 दिसंबर तक चलेगा. मेलबर्न के प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर तक होने वाला पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, श्रृंखला को उसके अंतिम चरण में ले जाएगा. 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट, श्रृंखला का चरमोत्कर्ष होगा, जो एक रोमांचक मुकाबले के नाटकीय समापन का वादा करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल