संन्यास लेने वाले हैं जसप्रीत बुमराह? 'विक्ट्री परेड' में किया खुलासा

Jasprit Bumrah Big Statement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी उम्दा गेंदबाजी से टीम इंडिया को जीत वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने संन्यास के प्लान पर बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
J

Jasprit Bumrah Big Statement On Retirement Plan: हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम से 3 स्टार खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान किया है. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस में खेला गया. यहां ब्लू टीम विपक्षी टीम को 7 रन से मात देते हुए ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब रही. मैच के बाद 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड लेते हुए विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया. 

किंग कोहली बाद कैप्टन रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इन दिग्गजों के संन्यास से अभी फैंस उबर भी नहीं पाए थे कि रवींद्र जडेजा ने भी फैस को बड़ा झटका दिया. उन्होंने एक दिन बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा बोल दिया. 

तीन-तीन बड़े खिलाड़ियों के अचानक संन्यास से हर कोई निराश है. इस बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी उम्दा गेंदबाजी से टीम इंडिया को जीत वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अपने संन्यास के प्लान पर बड़ा बयान दिया है, जो फैंस को बेहद शुकून देना वाला है.

30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 'विक्ट्री परेड' के दौरान कहा, ''यह (संन्यास) अभी बहुत दूर है. मैंने अभी शुरुआत की है. उम्मीद है यह अभी बहुत दूर है.''

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' रहे बुमराह

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा. टीम के लिए उन्होंने कुल 8 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच उन्होंने 8 पारियों में 8.26 की औसत से 15 सफलता प्राप्त की. टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 7 रन खर्च कर 3 विकेट रहा. यहां उन्होंने महज 4.17 की इकोनॉमी से रन खर्च किए.

टूर्नामेंट में बुमराह की जो सबसे खास बात रही वह यह थी कि टीम इंडिया को जब भी विकेट की दरकार थी. तब उन्होंने टीम को दिलाई. यही वजह है उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के खास सम्मान से नवाजा गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''जीतने की कोशिश करो'', टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही संन्यास ले लेना चाहते थे रोहित शर्मा, मां से मिला मंत्र और रच दिया इतिहास
 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?