जेम्स एंडरसन का अभी जी नहीं भरा, मैदान में फिर करेंगे वापसी, यहां उखाड़ेंगे बल्लेबाजों का विकेट!

James Anderson Wanted to Play Franchise T20 Cricket: रेड बॉल क्रिकेट में अब तक के सबसे महान गेंदबाज में एक जेम्स एंडरसन सफेद गेंद क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
J

James Anderson Wanted to Play Franchise T20 Cricket: रेड बॉल क्रिकेट में अब तक के सबसे महान गेंदबाज में एक जेम्स एंडरसन सफेद गेंद क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. इंग्लैंड के क्रिकेट लीजेंड एंडरसन ने खुलासा किया है कि वह सफेद गेंद क्रिकेट में जल्द कमबैक करेंगे. एंडरसन टेस्ट मैचों में 700 से अधिक विकेट लेकर इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

एंडरसन ने पिछले महीने लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. इस तेज गेंदबाज ने अपने करियर के अंतिम मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी. एंडरसन एक बार फिर मैदान पर वापसी कर सकते हैं.

अपने रिटायरमेंट के एक महीने बाद एंडरसन इंग्लैंड की घरेलू क्रिकेट लीग 'द हंड्रेड' में वापसी पर विचार कर रहे हैं. एंडरसन ने प्रेस एसोसिएशन (पीए) समाचार एजेंसी से कहा कि उन्होंने अन्य प्रारूपों में अपने करियर पर कोई फैसला नहीं किया है. अगर वह फिट रहे तो अगले सत्र में 'द हंड्रेड' खेल सकते हैं.

टेस्ट क्रिकेट में अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 194 वनडे और 19 टी20 मैच भी खेले हैं. एंडरसन के शानदार करियर ने उन्हें क्रिकेट में अब तक के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक बना दिया है. दो दशकों से अधिक के करियर में एंडरसन ने 188 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 704 विकेट लिए और 2.79 की इकॉनमी बनाए रखी.

इंग्लैंड टीम के मेंटॉर के रूप में एंडरसन एक नए अवतार में नजर आ सकते हैं. उन्हें नवंबर 2025 और जनवरी 2026 के बीच शुरू होने वाली अगली एशेज सीरीज से पहले टीम में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- 15 अगस्त को ही धोनी और रैना ने क्यों संन्यास लिया? दोनों खिलाड़ियों के जर्सी से जुड़ा है दिलचस्प संयोग

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article