Irfan Pathan: "यह एक स्किल है, जिसे सुधारने की जरुरत..." पिच पर उठे सवालों के बीच इरफान पठान ने दिया बड़ा बयान

Irfan Pathan Big Statement: टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सेशन में ही दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 55 रनों पर ऑल-आउट हो गई थी. इसके जवाब में भारतीय टीम 153 रनों पर ढेर हुई. भारत ने आखिरी के 6 विकेट सिर्फ 11 गेंदों के अंदर गंवाए और टीम इंडिया इस दौरान कोई रन नहीं जोड़ पाई.

Advertisement
Read Time: 24 mins
I

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में हो रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच की पिच पर सवाल उठ रहे हैं. केपटाउन के न्यूलैंड्स में हो रहे इस मैच के पहले दिन कुल 23 विकेट गिरे थे जिसके बाद से कई दिग्गजों ने पिच पर सवाल उठाए है. टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सेशन में ही दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 55 रनों पर ऑल-आउट हो गई थी. इसके जवाब में भारतीय टीम 153 रनों पर ढेर हुई. भारत ने आखिरी के 6 विकेट सिर्फ 11 गेंदों के अंदर गंवाए और टीम इंडिया इस दौरान कोई रन नहीं जोड़ पाई. न्यूलैंड्स की पिच पर अनियंत्रित उछाल है जिसके चलते पिच को लेकर काफी बहस हो रही है. वहीं इस पर इरफान पठान ने बड़ा बयान दिया है.

इरफान पठान ने न्यूलैंड्स की पिच को लेकर कहा,"जब विदेशी क्रिकेटर टर्निंग पिचों पर भारत आते हैं तो उन्हें शिकायत नहीं करनी चाहिए. यह एक ऐसा स्किल है जिसे उन्हें सुधारने की आवश्यकता है."

Advertisement

वहीं दिन का पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद जब मोहम्मद सिराज से पिच को लेकर सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि यह 55 रनों पर ऑल-आउट होने वाली पिच नहीं है. सिराज ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा,"जब मैंने सुबह विकेट देखा, तो ऐसा नहीं लगा कि यह 55 ऑल-आउट वाली विकेट है. काफी धूप थी, इसलिए मुझे उम्मीद नहीं थी कि पिच से इतनी मदद मिलेगी."

Advertisement

बात अगर मैच की करें तो डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. मोहम्मद सिराज ने अफ्रीकी कप्तान का यह फैसला गलत साबित किया. मोहम्मद सिराज ने 9 ओवरों में 15 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में डेविड बेडिंघम ने 12 और काइल वेरिन ने 15 रनों की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका के 9 बल्लेबाज पहली पारी में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

Advertisement

इसके जवाह में भारतीय टीम ने विराट कोहली की 46, रोहित शर्मा की 39 और शुभमन गिल की 36 रनों की पारी के दम पर 153 रन बनाए. एक समय लग रहा था कि भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा करेगी, क्योंकि टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद भारत ने एक के बाद एक करके 11 गेंदों के अंदर 6 विकेट गंवा दिए और टीम 153 रनों पर ढेर हो गई.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "कम से कम तीन मैचों की सीरीज..." क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर नया फॉर्मूला

यह भी पढ़ें: IND vs SA: "शौच के लिए गया..." 11 गेंदों में गंवाए 6 विकेट तो रवि शास्त्री ने इस अंदाज में किया टीम इंडिया को ट्रोल

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?
Topics mentioned in this article