IPL 2024: सूर्यकुमार यादव की होगी सर्जरी, आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं? सामने आई ये जानकारी

Suryakumar Yadav Surgery Updates: सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी. खबर है कि सूर्या को जो चोट लगी थी उसके लिए उनकी सर्जरी होगी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
S

IPL 2024: टी20 अंतरराष्ट्रीय में आईसीसी के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी. सूर्या इस चोट के कारण ही अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से बाहर हैं. वहीं अब खबर है कि सूर्या को जो चोट लगी थी उसके लिए उनकी सर्जरी होगी. बता दें, आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद सूर्यकुमार यादव ने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया की अगुवाई की थी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को एक्शन में लौटने में समय लग सकता है और क्योंकि पता चला है कि वह हर्निया से पीड़ित हैं और उन्हें सर्जरी की जरूरत है. रिपोर्ट में दावा है कि, सूर्यकुमार यादव के आईपीएल तक यादव पूरी तरह फिट होने की संभावना है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से दावा है कि सूर्या के फिट होने में उम्मीद से ज्यादा वक्त लगेगा. हर्निया के ऑपरेशन के बाद उन्हें अभ्यास शुरू करने में आठ-नौ सप्ताह तक का समय लग सकता है. उम्मीद है कि वह आईपीएल के दौरान फिट हो जाएंगे. खबर की मानें तो बीसीसीआई सूर्या की हर्निया के संबंध में विशेषज्ञों से सलाह ले रहा है और उन्हें सर्जरी के लिए विदेश भेजे जाने की संभावना है.

Advertisement

बता दें, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की सेंचुरी के दम पर 201 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव की यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में चौथी सेंचुरी थी और सूर्या टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए थे. इसी मैच में सूर्यकुमार यादव रीजा हेंड्रिक्स द्वारा खेले गए शॉट पर फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे. सूर्यकुमार यादव इस चोट के बाद मैदान से बाहर चले गए थे. सूर्या की चोट गंभीर थी और उन्हें उठाकर मैदान से बाहर ले जाया गया था.

Advertisement

उम्मीद जताई गई है कि सूर्यकुमार यादव आईपीएल से पहले फिट हो सकते हैं, लेकिन अगर उन्हें इससे अधिक समय लगता है को यह मुंबई इंडियंस के लिए तो झटका होगा कि भारत के लिए भी बड़ा झटका होगा, क्योंकि इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ सीधे विश्व कप में खेलती नजर आएंगी. भारतीय खिलाड़ियों के पास आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने का अहम मौका होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित शर्मा पर गिरेगी गाज? दो दिनों में खत्म हुआ था टेस्ट, अब ये एक्शन लेने की तैयारी में ICC

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में 1800 Crore के Drugs बरामद, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी