IPL 2022: जोस बटलर ने की भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में भविष्यवाणी

IPL 2022: मैच के नतीजे को ओस काफी प्रभावित कर रही है और टीम टॉस जीतने के बाद लक्ष्य का पीछा करने का फैसला कर रही हैं की बात पर  बटलर ने कहा, ‘ओस ऐसी चीज है जिससे हम नियंत्रित नहीं कर सकते लेकिन हम गीली गेंद के साथ अभ्यास कर सकते हैं और इसके आदी हो सकते हैं.

IPL 2022: जोस बटलर ने की भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में भविष्यवाणी

IPL 2022: आईपीएल के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर

खास बातें

  • कृष्णा में तेज गेंदबाज बनने के सभी गुण-बटलर
  • पहले से परिपक्व हुए हैं सैमसन
  • ओस को नियंत्रित करना मुश्किल
मुंबई:

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज और हाल ही में आतिशी शतक जड़ने जोस बटलर ने साथी भारतीय सीमर प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में भविष्यवाणी की है. बटलर का मानना है कि टीम के उनके साथी प्रसिद्ध कृष्णा में सफल तेज गेंदबाज बनने के सभी गुण हैं और वह इस युवा तेज गेंदबाज को तीनों प्रारूपों में भारत की ओर से खेलते हुए देखते हैं. पिछले साल मार्च में एकदिनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कृष्णा ने पिछले एक साल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. उन्होंने अपनी गति और उछाल से वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान किया, जबकि आईपीएल में अपनी पिछली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से भी अच्छा प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें:तेज गेंदबाज को चाहिए महज 4 विकेट, चहल, नारायण, अश्विन का सबसे बड़ा IPL रिकॉर्ड होगा ध्वस्त

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ मंगलवार को होने वाले रॉयल्स के अगले मुकाबले की पूर्व संध्या पर बटलर ने कहा, ‘उसके पास गति और कौशल है. खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए बेहद सफल तेज गेंदबाज बनने के उसमें सभी गुण हैं. मैं उसे भारत के लिए लाल गेंद का क्रिकेट खेलते हुए भी देखता हूं.' बटलर का मानना है कि टीम को अहम मौकों पर रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के ‘बहुमूल्य अनुभव' का फायदा मिल रहा है.


उन्होंने कहा, ‘उनका अनुभव बहुमूल्य है. उन खिलाड़ियों का टीम में होना शानदार है, हमारे पास काफी अनुभव है. मुंबई के खिलाफ मैच संतुलित था और हमें विकेट की जरूरत थी, अश्विन ने शानदार विकेट हासिल किया और फिर युजी (चहल) ने दो गेंद में दो विकेट चटकाए. वे शीर्ष स्तर का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि कैसे चीजों को अंजाम तक पहुंचाना है.' कप्तान संजू सैमसन के संदर्भ में बटलर ने कहा कि जब उन्होंने एक साथ खेलना शुरू किया था तब की तुलना में यह विकेटकीपर बल्लेबाज एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हुआ है.

यह भी पढ़ें: 'मैं वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज था,  फिर सब बदल गया,' क्रिकेटर हुआ इमोशनल

मैच के नतीजे को ओस काफी प्रभावित कर रही है और टीम टॉस जीतने के बाद लक्ष्य का पीछा करने का फैसला कर रही हैं की बात पर  बटलर ने कहा, ‘ओस ऐसी चीज है जिससे हम नियंत्रित नहीं कर सकते लेकिन हम गीली गेंद के साथ अभ्यास कर सकते हैं और इसके आदी हो सकते हैं. क्षेत्ररक्षण के साथ भी ऐसा ही है, थोड़ा पानी डालकर कैच लेने का अभ्यास करो क्योंकि ओस बड़ी भूमिका निभा रही है और हमें जितना जल्दी संभव हो सामंजस्य बैठाना है.'

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com