''जब पाकिस्तान..." बॉल टैंम्परिंग के बाद इंजमाम उल हक ने लगाया एक और आरोप, विश्व क्रिकेट में मचा बवाल, VIDEO

Inzamam ul Haq Attacks BCCI: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने एक बार फिर भारतीय टीम को अपना निशाना बनाया है. इस बार उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कार्यक्रम को लेकर बीसीसीआई पर तंज कसा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Inzamam ul Haq

Inzamam ul Haq Attacks BCCI: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने एक बार फिर भारतीय टीम को अपना निशाना बनाया है. यही नहीं उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कार्यक्रम की भी आलोचना की है. उनका कहना है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कभी भी भारत की तरह सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबलों में लाभ नहीं मिला है. 

पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान के चैनल 24 न्यूज एचडी के एक शो हंगामा में बातचीत के दौरान कहा, ''आप दोनों सेमीफाइनल को देखें. सिर्फ भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत ने अपने ग्रुप में सभी मैच जीते हैं और अगर मैच रद्द होता है तो वे फाइनल में आसानी से पहुंच जाएंगे.''

इंजमाम ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ''एक-एक मैच के रुल भी चेंज हैं. यही रुल एशिया कप में था. जब पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में थी तो अचानक एक मैच के लिए रिजर्व डे आ गया था.''

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान के मुताबिक भारतीय टीम मौजूदा समय में काफी जोर में है. यानी विश्व क्रिकेट में अन्य टीमों पर वह काफी हावी है. यही वजह है कि वह कोई भी चीज अपने मन मुताबिक करता है. 

इंजमाम के अनुसार मौजूदा समय में भारत की स्थिति इतनी मजबूत है कि इंग्लैंड भी कुछ नहीं कर सकता. क्रिकेट में पहले थ्री बिग वन होते थे, लेकिन मौजूदा समय में केवल एक बिग वन है. इस बात से शो की एंकर भी सहमत नजर आती हैं और कहती है भारत बिग वन है.

Advertisement

बता दें इससे पहले इंजमाम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी भारतीय टीम के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाया था. उन्होंने मैच के दौरान बॉल टैंपरिंग की संभावना व्यक्त की थी. 

एक पाकिस्तानी टॉक शो में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि अर्शदीप सिंह को 15वें ओवर से ही रिवर्स स्विंग प्राप्त होने लगी थी. इतनी जल्दी कैसे किसी गेंदबाज को रिवर्स स्विंग प्राप्त हो सकती है. 

Advertisement

इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी. अंपायरों को इन चीजों पर ध्यान रखना चाहिए. इंजमाम के इस बयान पर कैप्टन रोहित शर्मा ने भी बयान दिया था, जो काफी सुर्खियों में था.

यह भी पढ़ें- ''2 नहीं बल्कि 4 आंखें हैं'', सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी देख हैरान हुए रमीज राजा, कह दी बड़ी बात

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द