जड़ेजा की जगह अक्षर पटेल टीम में, पल्लेकल टेस्ट में कर सकते हैं डेब्यू

अगर पल्लेकल टेस्ट में अक्षर पटेल खेलते हैं तो ये उनके करियर का पहला टेस्ट होगा.

जड़ेजा की जगह अक्षर पटेल टीम में, पल्लेकल टेस्ट में कर सकते हैं डेब्यू

पल्लेकल टेस्ट से अक्षर पटेल अपने टेस्ट करियर का आगाज कर सकते हैं...

कोलंबो:

श्रीलंका के खिलाफ 12 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के लिये बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा की जगह 12 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अगर पल्लेकल टेस्ट में अक्षर पटेल खेलते हैं तो ये उनके करियर का पहला टेस्ट होगा. अक्षर पटेल अभी दक्षिण अफ्रीका में हैं, वह इंडिया ए का हिस्सा हैं. उन्हें तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका बुलाया गया है. आपको बता दें कि अक्षर अभी तक 30 मैच में 35 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर 2016 में खेला था.

पढ़ें: जानिए, 'सर' रवींद्र जडेजा से मिलने वाली चुनौती के बारे में अक्षर पटेल ने क्या कहा

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने 12 अगस्त 2017 से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिये रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है." अक्षर भारत ए टीम का हिस्सा थे जिसने कल रात दक्षिण अफ्रीका ए को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय सीरीज की ट्रॉफी अपने पास रखी. जडेजा को 24 महीने के भीतर छह डिमेरिट अंक होने के कारण तीसरे टेस्ट से निलंबित कर दिया गया. भारत ने पहले दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम पहले ही कर ली है.

VIDEO : एडम गिलक्रिस्ट मेरे आदर्श रहे हैं- रिद्धिमान साहा


भारतीय टीम में 15वें सदस्य के रूप में कुलदीप यादव को भी शामिल किया गया है. हालांकि अंतिम एकादश में उनको जगह मिलेगी या नहीं, यह अभी तक तय नहीं है. टीम प्रबंधन इस युवा चाइनामैन गेंदबाज का कवर चाहता है. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद फिलहाल तीसरे टेस्ट के लिए पल्लेकल में हैं और उनके कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ चर्चा के बाद फैसला करने की उम्मीद है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com