Indian Wells Tennis: अब डोमिनिक थीम ने रोजर फेडरर को छठे मास्टर्स खिताब से वंचित किया

Indian Wells Tennis: अब डोमिनिक थीम ने रोजर फेडरर को छठे मास्टर्स खिताब से वंचित किया

Dominic Thiem: इंडियन वेल्स खिताब जीतने वाले डोमिनिक थीम

खास बातें

  • डोमिनिक की फेडरर से पांचवीं भिड़ंत थी
  • दिग्गज के खिलाफ 3-2 का रिकॉर्ड हो गया डोमिनिक का
  • राफेल से बिना खेले फाइनल में पहुंचे थे फेडरर
इंडियन वेल्स:

बिना सेमीफाइनल मुकाबला खेले ही इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले दिग्गज रोजर फेडरर का छठा मास्टर्स खिताब जीतने का सपना चूर हो गया है. डोमिनिक थीम ने रविवार को खेले गए इस मुकाबले में फेडरर को संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया. इससे पहले स्पेन के राफेल नडाल (#RafaelNadal) घुटने की चोट के कारण इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट (#IndianWells) के सेमीफाइनल मुकाबले से हट गए थे. नडाल को सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (#RogerFederer) के खिलाफ मुकाबले में उतरना था. नडाल के हटने से फेडरर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे थे. 

बहरहाल, खिताबी मुकाबले की बात करें, तो 25 साल के ऑस्ट्रेलियाई डोमिनिक थीम पिछले दो मास्टर्स फाइनल में चूकने वाले डोमिनिक थीम ने तीसरी बार खिताब अपनी झोली में डालने में कामबायी हासिल कर ही ली. यह उनकी फेडरर के साथ पांचवीं भिड़ंत थी. और इनमें से तीन मुकाबले डोमिनिक ने जीते हैं. करीब दो घंटे और दो मिनट तक चले मुकाबले में डोमिनक ने दिग्गज फेडरर को 3-6, 6-3,7-5 से पराजित किया. 

यह भी पढ़ें: मां बनने के बाद सानिया मिर्जा ने पहली बार इस मिशन के साथ शुरू की कोर्ट ट्रेनिंग


इससे पहले तीन बार इंडियन ओपन का खिताब जीतने वाले नडाल ने दाएं घुटने की चोट के कारण क्वार्टर फाइनल मैच के बीच में मेडिकल ट्रीटमेंट लिया था. नडाल यहां 2007, 2009 और 2013 में खिताब जीत चुके हैं. नडाल ने कहा कि मैंने अभ्यास किया था, लेकिन मुझे लगा कि मेरा घुटना उस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार नहीं है, जिसकी मुझे जरूरत है. 

फेडरर भी दूसरे कोर्ट पर अभ्यास कर रहे थे और उसी समय नडाल ने फेडरर को कहा कि अब यह मैच नहीं होने वाला है. फेडरर ने इस पर निराशा जाहिर की. उन्होंने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक बहुत बड़ा नुकसान है. मुझे पता है कि दर्शक इस मैच को लेकर बेहद उत्साहित थे और हम खिलाड़ी भी. मैं फाइनल में पहुंचने से उत्साहित हूं लेकिन इस तरह से नहीं.

VIDEO: साइना ने जब अपनी हालिया सफलता के मंत्र को एनडीटीवी से साझा किया था. 

नडाल ने कहा कि अब वह अप्रैल के मध्य में होने वाले मोंटे कार्लो टेनिस टूर्नामेंट में भी नहीं खेलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com