Advertisement

टीम इंडिया का टूटा सपना, इतिहास रचने से एक कदम रह गई दूर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज राजधानी दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले T20I मुकाबले में भारतीय टीम के हार के साथ ही T20I क्रिकेट में लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने का सपना भी टूट गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच का दृश्य
नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच आज राजधानी दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले T20I मुकाबले में भारतीय टीम के हार के साथ ही T20I क्रिकेट में लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने का सपना भी टूट गया है. फिलहाल भारतीय टीम T20I क्रिकेट में लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने के मामले में अफगानिस्तान और रोमानिया के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर स्थित है. 

बता दें आज भारतीय टीम के पास T20I क्रिकेट में लगातार 13 जीत हासिल कर पहले स्थान पर पहुंचने का सुनहरा मौका था, लेकिन अफ्रीकी टीम के खिलाफ मिली हार के बाद यह सपना टूट गया है. भारत, अफगानिस्तान और रोमानिया की टीम ने T20I क्रिकेट में लगातार क्रमशः 12-12 जीत हासिल किए हैं. फिलहाल यह तीनों टीमों इस बड़े रिकॉर्ड पर एक साथ काबिज हैं.

Advertisement

T20I क्रिकेट में ईशान किशन की धूम, रवींद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

गौरतलब हो T20I में लगातार 12 मैच जीतने वाली पहली टीम अफगानिस्तान बनी थी. अफगान टीम ने फरवरी 2018 से सितंबर 2019 के बीच लगातार 12 T20I मुकाबले जीते थे. इसके पश्चात् इंटरनेशनल क्रिकेट में छोटी टीम समझी जानें वाली रोमानिया ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 के बीच लगातार 12 मुकाबले अपने नाम किए थे.

वहीं बात करें भारतीय टीम के इस सफर के बारे में तो भारतीय टीम ने सर्वप्रथम साल 2021 T20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ जीत हासिल की थी. इसके पश्चात् टीम ने रोहित की अगुवाई में लगातार तीन T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज अपने नाम किए. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Bihar Train Accident: न्यू जलपाईगुड़ी रेल हादसे में रेल मंत्रालय ने किया मुआवज़े का एलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: