विंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम घोषित, आखिर मयंक अग्रवाल को मिला प्रदर्शन का इनाम

विंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम घोषित, आखिर मयंक अग्रवाल को मिला प्रदर्शन का इनाम

आखिर मयंक अग्रवाल को उनके प्रदर्शन का इनाम मिल ही गया.

खास बातें

  • हार्दिक पंड्या और ईशांत शर्मा के नाम पर नहीं हुआ विचार
  • मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर हैं टीम में
  • पृथ्वी शॉ की भी हुई टीम में वापसी
मुंबई:

एशिया कप 2018 अब गुजरी बात है. और अब खिलाड़ियों की निगाहें विंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर लग गई हैं. चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने नियमित कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम की घोषणा कर दी. चयन समिति विराट की कलाई की चोट को लेकर नेशनल क्रिकेट अकादमी के मेडिकल स्टॉफ से रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही थी. यह रिपोर्ट पहले रविवार दोपहर तक मिलनी थी. लेकिन अब से कुछ ही घंटे पहले विराट कोहली की रिपोर्ट मिलने के बाद चयन समिति ने दोनों टेस्ट के लिए टीम की घोषणा करने में देर नहीं लगाई. विंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट 4 अक्टूबर से राजकोट, तो दूसरा टेस्ट 12 से हैदराबाद में खेला जाएगा.

बहरहाल, जैसा अनुमान था कि इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन का खामियाजा एशिया कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट शिखर धवन को भुगतना पड़ा है, तो वहीं कर्नाटक के ओपनर मयंक ्अग्रवाल का लंबा इंतजार खत्म हो गया है. पिछले काफी लंबे समय से शानदार प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल के अलावा दूसरे ओपनर के रूप में पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया है. मतलब यह नई जोड़ी एक साथ अपने टेस्ट करियर का आगाज कर सकती है. 

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN Final: यह बड़ा कारनामा करने वाले धोनी बने पहले एशियाई, मोइन खान और गिलक्रिस्ट नहीं बचेंगे​


इसके अलावा जैसा हमने आपको बताया था, ठीक वैसा ही हुुआ. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने दोनो मीडियम पेसर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने का फैसला किया है. बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ खेले तीसरे टेस्ट के बाद से लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं. सूत्र ने कहा कि बुमराह ने इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों में करीब 133 ओवर गेंदबाजी की, तो एशिया कप में उन्होंने करीब-करीब हर मैच में अपने कोटे के पूरे ओवर गेंदबाजी की. बुमराह और भुवनेश्वर दोनों को ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तरोताजा रखने के लिए आराम दिया गया. ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या चोट से नहीं उबर सके हैं. ऐसे में दोनों के नाम पर ही विचार नहीं किया गया. ईशांत की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में बुलाया गया है. चलिए दो टेस्ट के लिए घोषित 15 सदस्यीय भारतीय टीम पर नजर दौड़ा लीजिए. 
 
VIDEO: सुपर-4 राउंड में रोहित व शिखर के शतकों ने पाक को नौ विकेट से धो डाला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर