'भारत ने इस बॉलर को विश्व कप टीम में न चुनकर बड़ी गलती की', पाकिस्तानी पूर्व कप्तान लतीफ का बड़ा कमेंट, video

राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने कहा है कि हैरानी की बात है कि उसके पास बेहतरीन बॉलर होते उसे विश्व कप का हिस्सा नहीं बनाया गया

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ भले ही भारत गलतियों के कारण वनडे सीरीज हार गया हो, लेकिन अब टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम की जीत को लेकर कोई शक नहीं है. चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन के बाद भारत ने बांग्लादेश पर शिकंजा कस दिया है. और ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि भारत यह टेस्ट मैच नहीं जीत पाएगा. बहरहाल, अगर परिणाम को अलग रखकर बात करें, तो इस टेस्ट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने किया है. कुलदीप ने पांच विकेट चटकाए, तो इसकी गूंज पाकिस्तान में भी सुनाई दी. और अब पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने पिछले दिनों टी20 विश्व कप में कुलदीप की अनुपस्थिति को लेकर  बड़ी बात कही है. लतीफ ने कहा कि कुलदीप को मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में होना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें:

“वह एक अच्छा हथियार बनेगा”, बांग्लादेश के होश उड़ाने वाले इस युवा स्टार के लिए दिनेश कार्तिक ने कहा

बांग्लादेश पर कहर बनकर बरसने वाले मोहम्मद सिराज ने लाल गेंद से सफलता पर ये कहा

राशिद ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि भारतीय गेंदबाजी का दबाव बहुत ज्यादा है. जब तीन  बॉलर बाहर हो गए, तब कुलदीप यादव इलेवन का हिस्सा बने. बांग्लादेशी बल्लेबाज यादव को पढ़ ही नहीं सके. पूर्व स्टंपर बोले कि यहां दो-तीन बाते हैं. लोग समझते हैं कि चाइनामैन हो या राइट आर्म-लेग स्पिनर, तेज करेगा, तो अच्छी करेगा. ऐसा बिल्कुल भी नहीं है और कुलदीप यादव इसका बेहतरीन उदाहरण हैं. 

राशिद बोले कि कुलीदप को तब अटैक पर लाया गया, जब बांग्लादेश अपने तीन विकेट गंवा चुका था और यहां से उसके बल्लेबाज यादव की गेंदों को नहीं पढ़ सके. लोग सचते हैं कि लेग स्पिनर या चाइनामैन को और ज्यादा गति से बॉलिंग करनी चाहिए, लेकिन यह सच नहीं है. उन्होंने कहा कि राशिद तेज फेंकता है, लेकिन कुलदीप धीमी गेंद करता है. शादाब, जंबा और सोढ़ी सभी की अपनी-अपनी अलग गति है. लेकिन अगर आपके पास अच्छी गुगली, लेग-ब्रेक और फ्लिपर है, तो आप फ्लाइट में ही बल्लेबाज को गच्चा दे सकते हैं. 

Advertisement

राशिद ने कहा कि बांग्लादेश के बल्लेबाज बॉलर को पढ़ लेते हैं, लेकिन कुलदीप ने इन्हें ऐसा नहीं करने दिया. कुलदीप विश्व क्रिकेट का एक बड़ा टैलेंट है. उन्होंने कहा कि भारत ने कुलदीप को विश्व कप में न खिलाकर बहुत बड़ी गलती की. अगर वह खेलते, तो बल्लेबाजों को उन्हें पढ़ना खासा मुश्किल होता. इस बॉलर को अगर सभी में नहीं, तो कम से कम दो फौरमेट में जरूर खिलाया जाना

Advertisement

यह भी पढ़ें:

VIDEO: शुभमन गिल के लपका हैरतअंगेज कैच तो खुशी से उछल पड़े विराट कोहली, गले से लगाया

VIDEO: बांग्लादेश की गलती से हुआ भारत का फायदा, जानिए टीम इंडिया क्यों मिले एक्स्ट्रा 5 रन

Featured Video Of The Day
Israel ने Security के नाम पर किए Attacks ? NDTV Summit में T.S. Tirumurti ने क्या कहा?