अफ्रीकी दौरे पर गेंद से ही नहीं बल्ले से भी अश्विन दिग्गजों को देंगे मात, रोहित के उपर भी रवि का साया

अफ्रीकी दौरे पर रविचंद्रन अश्विन के पास गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी इतिहास रचने का मौका

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन
नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Indian Team) को दक्षिण अफ्रीकी दौरे (South Africa Tour) पर मेजबान टीम के साथ क्रमशः तीन-तीन मैचों की टेस्ट एवं वनडे श्रृंखला खेलनी है. अफ्रीकी दौरे की शुरुआत टेस्ट श्रृंखला से होगी. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला आगामी 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन (Centurion) स्थित सुपरस्पोर्ट्स पार्क क्रिकेट स्टेडियम (SuperSport Park Cricket Stadium) में खेला जाएगा. 

अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम के अहम सदस्य रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) यहां कई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. दरअसल अबतक अश्विन ने मैदान में अपने कातिलाना गेंदबाजी से ही ज्यादातर मौकों पर रिकॉर्ड बनाए हैं. लेकिन इस बार वह अफ्रीकी दौरे पर अपने बल्ले से भी कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाने के काफी करीब हैं. 

IND vs SA: भारत के वो 5 बेहतरीन गेंदबाज जिन्होंने अफ्रीकी बल्लेबाजों को झकझोर कर रख दिया

दरअसल अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक भारतीय टीम के लिए 81 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 114 पारियों में 27.6 की एवरेज से 2755 रन बनाए हैं. अफ्रीकी दौरे पर उनका बल्ला चला तो वह टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे. इसमें पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी (2759), मंसूर अली खान पटौदी (2793), हाल ही में टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम के उपकप्तान नियुक्त किए गए रोहित शर्मा (3047) और चंदू बोर्डे (3061) का नाम शामिल है.

बता दें शर्मा चोट की वजह से टेस्ट श्रृंखला से बाहर हैं. ऐसे में अश्विन के पास शर्मा को भी टेस्ट क्रिकेट में पछाड़ने का सुनहरा मौका है. अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में इन खिलाड़ियों को पछाड़ने के लिए 306 रन बनाने होंगे. इसके अलावा वह 245 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए तीन हजार रन बनाने वाले 24वें खिलाड़ी बन जाएंगे. 

रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री पर निशाना साधा

. ​

Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण, देखिए कैसे हुई मौत