IND vs SA: ईशान किशन ने केशव महाराज की जमकर कुटाई की, छक्के-चौकों से लुट लिए इतने रन

दक्षिण अफ्रीका के लिए 13वां ओवर फेंकने आए केशव महाराज के ओवर में ईशान किशन प्रचंड रूप में नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस ओवर में दो छक्के और दो चौके की मदद से कुल 20 रन जुटाए.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

बहुप्रतीक्षित भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले जानें वाले पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला की शुरुआत हो चुकी है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला आज राजधानी दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत करने उतरे ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 57 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की. लेकिन यहां बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में गायकवाड़ (23) वेन पार्नेल का शिकार बनें. कैप्टन बाउमा ने 30 गज के भीतर उनका आसान कैच लपका.

इसके पश्चात् मैदान में आए नए बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारतीय पारी को तेजी से आगे बढ़ाना शुरू किया. उन्होंने इस दौरान 32 वर्षीय अफ्रीकी ऑलराउंडर खिलाड़ी केशव महाराज (Keshav Maharaj) को अपना जमकर निशाना बनाया. उन्होंने अफ्रीका के लिए 13वां ओवर फेंकने आए महाराज के शुरूआती चार गेंदों पर चार बड़े शॉट लगाकर सबको हैरान कर दिया.

Advertisement

IND vs SA: महाराज की जाल में फंसते-फंसते रह गए अय्यर और किशन, डी कॉक की गलती पड़ सकती है टीम पर भारी

Advertisement

ईशान किशन ने महाराज की पहली गेंद पर पहले पहल लेग साइड में एक लंबा छक्का लगाया. इसके पश्चात् उन्होंने दूसरी गेंद पर भी प्रहार करते हुए एक और लेग साइड में खूबसूरत छक्का जड़ा. वह यहीं नहीं रुके. इसके पश्चात् उन्होंने तीसरी और चौथी गेंद पर दो बेहतरीन चौके लगाए. 

Advertisement

ईशान किशन ने पांचवीं गेंद पर भी बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन वह यहां चूक गए. इस बीच मेहमान टीम ने आउट की अपील की और अंपायर ने अपना निर्णय भी आउट में दिया, हालांकि किशन के रिब्यू लेने के पश्चात् वह नॉट आउट करार दिए गए. 

Advertisement

IND vs SA 1st T2OI: सस्ते में आउट हुए गायकवाड़, पर इस बात से फैंस का दिल लूट ले गए, सोशल मीडिया पर छाए

इसके पश्चात् भारतीय बल्लेबाज ने आखिरी गेंद पर भी हवाई शॉट खेला, लेकिन इस बार उन्हें नसीब का साथ नहीं मिला और वह सीमारेखा के पास लपके गए. किशन ने इस ओवर में कुल 20 रन जुटाए. वहीं इस मुकाबले में वह 48 गेंद में 11 चौके और तीन छक्के की मदद से 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे. किशन को महाराज ने अपना शिकार बनाया.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा