Ind vs Nz 1st T20I: टीम इंडिया को झटका, ऋतुराज गायकवाड़ हुए पूरी सीरीज से बाहर

India vs New Zealand, 1st T20I: टीम हार्दिक शुक्रवार से तीन मैचों की सीरीज की शुरुआत कर रही है. पहला मैच रांची में खेला जाएगा.

Ind vs Nz 1st T20I: टीम इंडिया को झटका, ऋतुराज गायकवाड़ हुए पूरी सीरीज से बाहर

टीम इंडिया से ज्यादा यह ऋतुराज गायकवाड़ के लिए बड़ा झटका है

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार से
  • पहला मैच धोनी के गृहनगर रांची में
  • वनडे में टीम रोहित ने किया था सूपड़ा साफ
रांची:

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को झटका लगा है. और उसके ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोट के कारण अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. इससे पहले तक गायकवाड़ के सिर्फ पहले ही मैच से बाहर होने की खबरें आ रही थीं, लेकिन अब साफ हो गया है कि तमिलनाडु का यह बल्लेबाज सीरीज के तीनों ही मुकाबले नहीं खेल पाएगा. निश्चित तौर पर यह टीम इंडिया से ज्यादा गायकवाड़ के लिए ज्यादा बड़ा झटका है क्योंकि इस समय टीम इंडिया में ओपनिंग के लिए बहुत ही कड़ी प्रतिस्पर्धा है.  

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार गायकवाड़ की कलायी में चोट है. और स्कैन के बाद पता चला कि यह उम्मीद से ज्यादा गंभीर है. और फिर बीसीसीआई की मेडिकल टीम से विचार-विमर्श करने के बाद गायकवाड़ ने पूरी सीरीज से हटने का फैसला किया है. गायकवाड़ को रिहैबिलिटेशन के लिए बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेजा गया है. गायकवाड़ ने एक वनडे और नौ टी20 खेले हैं. उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में भारत के खिलाफ आखिरी मैच खेला था.

अब इन दो के बीच हुआ मुकाबला
गायकवाड़ के टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब सीरीज में पारी की शुरुआत के लिए मुकाबला शुबमन गिल और घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार तिहरा शतक जड़कर वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ के बीच है. गिल ने हाल ही में दिखाया है कि उनका बल्ला कैसे आग उगल रहा है. निश्चित तौर पर हालिया वनडे सीरीज के प्रदर्शन के बाद गिल का दावा स्वभाविक रूप से मजबूत नजर आ रहा है. रांची में होने वाले पहले टी20 मुकाबले के लिए भारत की संभावित इलेवन इस प्रकार है: 


1. हार्दिक पांड्या (कप्तान) 2. सू्र्यकुमार यादव (उप-कप्तान) 3. शुबमन गिल 4. ईशान किशन 5. राहुल त्रिपाठी 6. दीपक हूडा 7. वॉशिंगटन सुंदर 8. कुलदीप यादव 9. युजवेंद्र चहल 10. अर्शदीप सिंह 11. उमरान मलिक

ये भी पढ़े- 

IND vs NZ T20: रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये रिकॉर्ड बरकरार रख पाएगी टीम इंडिया? जानिए क्या कहते हैं आकड़े

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com