IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाकी मैचों से भी बाहर होंगे विराट कोहली? रिपोर्ट में पूर्व कप्तान को लेकर बड़ा दावा

India vs England: रिपोर्ट में विराट कोहली को लेकर भी एक बड़ा दावा किया गया है. बता दें, विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते सीरीज के शुरुआती दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था.

Advertisement
Read Time: 24 mins
I

Virat Kohli currently 'out of the country': भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है और इस सीरीज में टीम इंडिया पर चोट का साया मंडरा रहा है. भारत को हैदराबाद में पहले टेस्ट हारने में हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद सामने आया कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल हैं. रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इस चोट के साथ ही सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी को चोट के चलते ही सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर कर दिया गया था. इसके अलावा रिपोर्ट यह भी हैं कि मोहम्मद शमी इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि रवींद्र जडेजा के भी सीरीज के तीसरे और चौथे मैच में खेलने को लेकर संदेह है. वहीं रिपोर्ट में विराट कोहली को लेकर भी एक बड़ा दावा किया गया है. बता दें, विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते सीरीज के शुरुआती दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था.

विराट कोहली के शुरुआती दो मैचों से बाहर होने की जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज भी जारी की थी. 22 जनवरी को बीसीसीआई की आई प्रेस रिलीज के अनुसार,"विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है."

Advertisement

इस रिलीज में आजे कहा गया था,"विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं." इस रिलीज के अनुसार,"बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है."

Advertisement

बीसीसीआई ने इस दौरान मीडिया और फैंस से अनुरोध किया कि वे इस दौरान विराट कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें. वहीं विराट कोहली को लेकर क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि विराट कोहली फिलहाल भारत से बाहर हैं, जिससे इस बात पर सवालिया निशान लग गया है कि क्या वह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट खेलेंगे. रिपोर्ट में विराट कोहली के बाहर रहने के कारणों पर गौर नहीं किया गया है, लेकिन यह साफ कहा गया है कि स्टार बल्लेबाज फिलहाल देश से बाहर है, जिससे बाकी मैचों के लिए उनकी उपलब्धता पर सवालिया निशान है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: मोदी सरकार ने स्पोर्ट्स के लिए खोला खजाना, बजट में की बढ़ोतरी

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: टीम इंडिया की प्लेइंग XI में 13 महीने बाद इस खिलाड़ी की वापसी संभव, जानिए कैसा बन रहा समीकरण

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?
Topics mentioned in this article