IND vs ENG: "अगर विराट वापस आते हैं तो..." ब्रैंडन मैक्कुलम ने कोहली की वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

Brendon McCullum On Virat Kohli: इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम से टॉकस्पोर्ट पर विराट कोहली की तीसरे टेस्ट में वापसी को उम्मीद को लेकर सवाल पूछा गया तो मैकुलम अपना उत्साह नहीं छिपा सके.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
IND vs ENG: ब्रैंडन मैक्कुलम ने कोहली की वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज के बाकी के तीन मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. उम्मीद की जा रही है कि चयनकर्ता जल्द ही इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बचे बाकी के तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर सकते हैं. ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर है कि आखिर विराट कोहली क्या टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं. विराट कोहली की वापसी को लेकर स्पष्टता की कमी है. भारत के पूर्व कप्तान ने पारिवारिक कारणों के चलते सीरीज के पहले दो मैचों से नाम वापस ले लिया. हालांकि, एबी डिविलियर्स के इस बात की पुष्टी की है कि कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जल्द ही दूसरे बच्चे के पैरेंट्स बनने वाले हैं. हालांकि, विराट कोहली के परिवार या क्रिकेट की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. साथ ही बीसीसीआई ने फैंस से पूर्व कप्तान की निजता का सम्मान करने की अपील करते हुए किसी भी तरह की अटकलों से बचने की बात कही है. वहीं जब इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम से कोहली के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय स्टार के परिवार के साथ सब कुछ ठीक है.

इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम से टॉकस्पोर्ट पर विराट कोहली की तीसरे टेस्ट में वापसी को उम्मीद को लेकर सवाल पूछा गया तो मैकुलम अपना उत्साह नहीं छिपा सके. मैकुलम ने विराट कोहली को लेकर कहा,"विराट को खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह इस टीम को बेहतर बनाता है. जैसा कि हमने कहा है, भारतीय क्रिकेट में गहराई, भारत में प्रतिभा बहुत अधिक है. इसलिए हम हर विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान करते हैं जिसका हम सामना करते हैं."

Advertisement

मैकुलम ने विराट को लेकर आगे कहा,"अगर विराट वापस आते हैं... तो हमें उम्मीद है कि उनके परिवार के साथ सब कुछ ठीक होगा. हम उस चुनौती का भी इंतजार कर रहे हैं. वह एक महान प्रतियोगी हैं. मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानता हूं और मैंने उनके खिलाफ खेलने का आनंद लिया, मैंने हमारी टीम के खिलाफ खेलने का आनंद लिया. और अगर आपको सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ सफलता मिलती है, तो मुझे यकीन है कि आपने इसे अर्जित किया है."

Advertisement

विशाखापट्टनम में सीरीज के दूसरे मैच के बाद जब भारतीय कोच राहुल द्रविड़ से विराट कोहली को लेकर सवाल पूछा गया तो द्रविड़ ने कहा कि उनकी उपलब्धता के बारे में पूछने के लिए अभी तक उनसे फोन पर बात नहीं हुई है. राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को लेकर कहा,"मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है. मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं. हम उस पर पहुंचेंगे. मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा. हम उनसे संपर्क करेंगे और पता लगाएंगे."

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया में इस तेज गेंदबाज की वापसी तय, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी लेकर आई अपडेट

Advertisement

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह का आलोचकों को करारा जवाब , ICC रैंकिंग में इतिहास रचने के बाद ऐसा रिएक्शन देकर मचाई सनसनी

Featured Video Of The Day
Cyclone Dana Update: आ रहा है विनाशकारी तूफान 'दाना'इन राज्यों में मचा सकता है तबाही | City Centre
Topics mentioned in this article