Ind vs Ban 1st Test: बांग्लादेशी यशस्वी के इन 3 रिकॉर्डों से डरे हुए, जायसवाल ने गड़ा दी हैं नजरें, बचना मुश्किल ही नहीं...

Yashasvi Jaiswal: करीब छह महीने पहले जो हाल जायसवाल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों का किया, उससे करोड़ों भारतीय ही नहीं, दुनिया भर के फैंस को उनसे बहुत ही ज्यादा उम्मीद हो चली है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Yashasvi Jaiswal' sete ye on these big records: मानो हाल ही में कुछ कंगारू क्रिकेटरों द्वारा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को भविष्य का बड़ा सुपरस्टार बताना ही काफी नहीं था कि 19 सिंतबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट (Ind vs Ban 1st Test) से पहले बांग्लादेशी खिलाड़ियों को उनके सिर पर मंडरा रहे जायसवाल के  तीन बड़े रिकॉर्डों ने डरा दिया है. वैसे छह महीने पहले जायसवाल के इंग्लैंड के खिलाफ किए गए धमाकेदार प्रदर्शन ने ही दुनिया भर के गेंदबाजों को दहला दिया था, लेकिन दुनिया इससे भूली भी नहीं थी कि अब करोड़ों प्रशकों सहित जायसवाल की रिकॉर्डों पर टिकी नजर ने बांग्लादेशी पेसरों सहित तमाम गेंदबाजों को संदेश भेज दिया है. इनमें से दो रिकॉर्ड तो ऐसे हैं कि जिनका जायसवाल के हाथों से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. चलिए आप भी इन 3 रिकॉर्डों के बारे में बारी-बारी से जान लीजिए. 

1. रूट की जड़े उखाड़ सकते हैं जायसवाल!

फिलहाल WTC सर्किल में जायसाल की नजर सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने पर टिकी हुई हैं. फिलहाल वह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो. रूट के बाद दूसरे नंबर पर हैं. और उन्हें रूट से आगे निकलने के लिए 317 रन की जरुरत है. और अगर जायसवाल का बल्ला छह महीने पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जैसी ही आग उगलता है, तो वह कारनामा बहुत आसानी से कर सकते है.चल रही WTC सर्किल में जायसवाल के 1028 रन हैं, तो जो. रूट 1,398 रनों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. 

2. रहाणे का रिकॉर्ड बचना मुश्किल ही नहीं...

जब बात WTC के एक सर्किल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज की आती है, तो अभी भी जायसवाल संन्यास ले चुके अजिंक्य रहाणे से पीछे ही हैं. फिलहाल रहाणे के 1028 रन हैं और उन्हें इसके लिए 132 रन की जरुरत है. फिलहाल रहाणे इस मामले में पहले नंबर पर हैं. रहाणे ने यह रिकॉर्ड 1019-21 के सर्किल में बनाया था, जब उन्होंने 1,159 रन बनाए थे. और ऐसा लग रहा है कि यह रिकॉर्ड तो कम से कम जायसवाल के हाथों से बचने से रहा. 

Advertisement

3. नजर जायसवाल की स्टोक्स के कारनामे पर

इंग्लैंड के खिलाफ 22 साल के जायसवाल ने दिखाया कि उन्हें बैजबॉल खेलना भी बखूबी आता है. यही वजह है कि वह एक WTC संस्करण में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाने के मुहाने पर खड़े हैं. फिलहाल WTC के एक संस्करण में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के नाम पर है. स्टोक्स ने साल 2019-21 के सर्किल में 31 छक्के लगाए थे. जायसवाल को  स्टोक्स के आगे निकलने के लिए सिर्फ तीन ही छक्कों की दरकरा है. वास्तव में जायसवाल एक संस्करण में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का नया मानक स्थापित करेंगे. स्टोक्स का यह रिकॉर्ड भी नहीं बचने जा रहा. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave