IND vs AUS 4th Test: फार्म में वापसी के बाद आग उगल रहा विराट कोहली का बल्ला, बीते 6 महीनों में मचाया 'गदर', देखें आंकड़े

विराट कोहली बीते 6 महीनों में क्रिकेट के तीनों फार्मेट में शतक लगा चुके हैं और अहमदाबाद में उनके बल्ले से बीते 6 महीने में 5वां अंतरराष्ट्रीय शतक आया है.

IND vs AUS 4th Test: फार्म में वापसी के बाद आग उगल रहा विराट कोहली का बल्ला, बीते 6 महीनों में मचाया 'गदर', देखें आंकड़े

विराट कोहली का बीते 6 महीनों में 5वां शतक है.

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए एशिया कप के बास से सब कुछ ठीक चल रहा है. हालांकि, एशिया कप से पहले विराट कोहली को टीम इंडिया से बाहर करने की बात चल रही थी. विराट कोहली को अपने 71वें शतक के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था. एशिया कप में उन्होंने अपने करियर का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा और फिर उसके बाद से उनका बल्ला लगातार आग उगल रहा है. एशिया कप के शतक को मिला लें तो, विराट कोहली बीते 6 महीनों में क्रिकेट के तीनों फार्मेट में शतक लगा चुके हैं और अहमदाबाद में उनके बल्ले से बीते 6 महीने में 5वां अंतरराष्ट्रीय शतक आया है. 

विराट कोहली ने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के चौथे मुकाबले के चौथे दिन टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक का सूखा खत्म किया. विराट कोहली का टेस्ट में यह 28वां शतक है. लेकिन, इस शतक के लिए उन्हें साढ़े तीन साल का लंबा इंतजार करना पड़ा. हालांकि, वो इस मुकाबले में दोहरा शतक लगाने से चूक गए और 186 रनों के स्कोर पर आउट हुए. लेकिन उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी, उससे एक बार फिर उनकी वापसी की संकेत मिला.

एशिया कप से की शुरूआत


एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पारी की शुरुआत करने उतरे विराट कोहली ने इस मुकाबले में अपने करियर का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा था. यह शतक उनका 1019 दिनों के बाद आया था और फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार था. विराट कोहली का यह शतक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में आया था. टी20 अंतरराष्ट्रीय में विराट कोहली का यह पहला शतक भी था.

विराट कोहली ने इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में शतक जड़ा था. बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के शुरूआत के दोनों मुकाबलों में विफल रहने के बाद विराट ने तीसरे मुकाबले में वापसी की और 113 रनों की पारी खेली. इस मुकाबले को भारत ने 227 रनों से जीत दर्ज की थी. विराट का यह 72वां अंतरराष्ट्रीय शतक था. 

विराट कोहली ने इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने सीरीज के पहले और तीसरे मुकाबले में शतक जड़ा था और दोनों मुकाबलों में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था.

लगाया रनों का अंबार

विराट कोहली ने एशिया कप से रनों का जो अंबार लगाना शुरू किया वो अभी तक जारी है. विराट कोहली एशिया कप 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इसके बाद हुए टी20 विश्व कप में भी वो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

इसके अलावा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 2023 में विराट कोहली सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 186 रनों की पारी के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com