IND vs ENG: "अगर मौके नहीं दिए गए तो..." ब्रेंडन मैकुलम ने सीरीज में मिली हार के बाद भी इन खिलाड़ियों किया समर्थन

Brendon McCullum: ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि यह थोड़ी निराशा वाली बात होगी अगर दोनों खिलाड़ियों को काउंटी चैंपियनशिप में मौका नहीं मिला तो.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
ब्रेंडन मैकुलम ने इन खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान
नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के आखिरी और पांचवें टेस्ट मुकाबले से पहले इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि यह थोड़ा पागलपन होगा और स्पिन जोड़ी टॉम हार्टले और शोएब बशीर को काउंटी चैंपियनशिप में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. टॉम हार्टले और बशीर भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरे से पहले, इस जोड़ी के पास कोई अंतरराष्ट्रीय अनुभव नहीं था और इन दोनों ने घरेलू क्रिकेट भी अधिक नहीं खेला था. बेन स्टोक्स किस तरह से इन गेंदबाजों का इस्तेमाल करेंगे, इसको लेकर सीरीज की शुरुआत से की शंका थी.

हालांकि. दोनों गेंदबाजों ने कई दिग्गजों को गलत साबित किया और सभी को यह याद रखने पर मजबूर कर दिया कि उन्होंने मौजूदा सीरीज में किस तरह से गेंदबाजी की है. अंतरराष्ट्रीय अनुभव की कमी के बावजूद दोनों ही गेंदबाज शानदार रहे और उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. टॉम हार्टले मौजूदा सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने चार मैचों में 20 विकेट हासिल किए हैं. दूसरी तरफ बशीर ने राजकोट और रांची टेस्ट में खेलते हुए 12 विकेट झटके हैं.

Advertisement

ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि यह थोड़ी निराशा वाली बात होगी अगर दोनों खिलाड़ियों को काउंटी चैंपियनशिप में मौका नहीं मिला तो. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, ब्रेंडन मैकुलम ने कहा,"अगर उन्हें काउंटी स्तर पर मौके नहीं दिए गए तो यह हमारे लिए थोड़ा निराशाजनक होगा. इसकी बहुत संभावना है कि ऐसा हो सकता है, लेकिन हम काउंटी टीमों पर हुक्म नहीं चलाना चाहते क्योंकि उनका अपना एजेंडा है, जब आप पूरी सीरीज में उन दो गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि अगर आपने उन्हें काउंटी क्रिकेट में अधिक मौके नहीं दिए तो यह पागलपन होगा."

Advertisement

ब्रेंडन मैकुलम ने आगे कहा,"यह सोचना अच्छा होगा कि उनके पास बहुत सारे मौके होंगे ताकि वे तेजी से सुधार कर सकें. चाहे वे अवसर काउंटियों के साथ हों या इंग्लैंड के साथ, मुझे लगता है कि हमें उनमें क्रिकेट को शामिल करने का प्रयास करते रहना होगा. हम जो भी मौका दे सकते हैं, हम कोशिश करेंगे और उन्हें देंगे क्योंकि यह दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छे हैं."

Advertisement

ब्रेंडन मैकुलम ने आगे "आप किसी व्यक्ति के शरीर को देखकर बाहर से यह नहीं बता सकते उसके दिल का आकार क्या है - और हमने देखा है कि उन दोनों के दिल बड़े हैं और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं. इससे कठिन कुछ नहीं हो सकता, जो अभी है, और वे दोनों खड़े हुए हैं और प्रदर्शन किया है, इसलिए हमें बस उन दोनों को मौके देते रहना होगा."

Advertisement

यह भी पढ़ें: "जो उसको धन, दौलत शोहरत मिली है..." सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा के बयान को लेकर कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें: "नरेंद्र मोदी सर से..." पीएम से स्पेशल मैसेज मिलने पर मोहम्मद शमी ने दिया ये रिएक्शन

Featured Video Of The Day
Supreme Court On Citizenship Act: SC के ऐतिहासिक फ़ैसले के क्या हैं मायने, कहां तक दिखेगा असर?
Topics mentioned in this article