ICC T20 Ranking: पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों से पिछड़ गए विराट कोहली, पहुंचे इस नंबर पर, देखें टॉप 10

ICC T20 Ranking: आईसीसी ने ताजा टी-20 रैकिंग की घोषणा कर दी है. साउथ अफ्रीका के एडम मार्करम को 3 स्थान का फायदा हुआ है और तीसरे नंबर पर आ गए हैं

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 8 पर पहुंचे कोहली

ICC T20 Ranking: आईसीसी ने ताजा टी-20 रैकिंग की घोषणा कर दी है. साउथ अफ्रीका के एडम मार्करम को 3 स्थान का फायदा हुआ है और तीसरे नंबर पर आ गए हैं. वहीं, टॉ़स पर बाबर आजम बने हुए हैं. इसके अलावा दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के डेविड मलान काबिज हैं. ऑस्ट्रेलिया के फिंच को एक स्थान का नुकसान हुआ है और चौथे स्थान पर हैं. भारत के केएल राहुल ने टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन फॉर्म दिखाया है और पांचवें नंबर पर आए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) को 3 स्थानों का फायदा हुआ है और पांचवें स्थान पर आ गए हैं. वहीं. दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli)  को नुकसान हुआ और टी-20 रैंकिंग में 8वें पायदान पर फिसल गए हैं. छठे स्थान में कोहली से आगे मोहम्मद रिजवान और डेवॉन कॉनवे मौजूद हैं.

ENG vs NZ सेमीफाइनल मैच में कुमार धर्मसेना करेंगे अंपायरिंग, तो फैन्स ने लिए मजे, बना डाले Memes

गेंदबाजी रैंकिंग में स्पिनरों का बोलबाला

बल्लेबाजी रैंकिंग के अलावा ताजा गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा पहले नंबर पर काबिज हैं. दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी मौजूद हैं. सबसे हैरानी की बात ये है कि टी-20 रैंकिंग में टॉप 5 गेंदबाज स्पिनर हैं. इंग्लैंड को आदिल राशीद तीसरे पायदान पर मौजूद हैं. जब टी-20 क्रिकेट की शुरूआत हुई थी तो माना जा रहा था कि इस फॉर्मेट में स्पिनरों की खूब धुनाई होगी, लेकिन टी-20 क्रिकेट में स्पिन गेंदबाजों ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को हैरान कर दिया है. यही नहीं चौथे नंबर पर भी स्पिनर राशिद खान और पांचवें नंबर पर स्पिनर एडम जंपा मौजूद हैं. छठे पायदान पर मुजीब उर रहमान काबिज हैं.

Advertisement

इसके साथ-साथ ऑलराउंडर रैंकिंग की बात करें तो अफगानिस्तान के मोहम्मज नबी पहले नंबर पर हैं. शाकिब अल हसन को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वो दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

Advertisement

भारतीय क्रिकेट को मिला 'कंजूस' बॉलर, T-20 क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले गेंदबाज ने अब किया ऐसा कमाल

Advertisement

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ऑलराउंडर की सूची में तीसरे पायदान पर हैं. वानिंदु हसरंगा गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर रहने वाले स्पिनर हैं. हसरंगा ने टी-20 वर्ल्ड कप में एक हैट्रिक भी अपने नाम करने का कमाल कर दिखाया था.

Advertisement

VIDEO:T20 World Cup: कहां चूका भारत और टीम इंडिया क्या लेगी सबक?

Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण, देखिए कैसे हुई मौत