“मैं होतो तो Umran Malik को चुनता”, टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड के लिए कहा

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में SRH (Sunrisers Hyderabad) के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए. जिसकी वजह से उन्हें राष्ट्रीय टीम (Team India) के लिए बुलाया गया और इस साल जून में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया.

“मैं होतो तो Umran Malik को चुनता”, टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड के लिए कहा

Umran Malik

नई दिल्ली:

पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि वह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को भारतीय टीम में चुनते. उमरान ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग सीजन (IPL 2022) के दौरान अपनी गति से सभी को प्रभावित किया था. युवा खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में SRH (Sunrisers Hyderabad) के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए. जिसकी वजह से उन्हें राष्ट्रीय टीम (Team India) के लिए बुलाया गया और इस साल जून में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया. वेंगसरकर को लगता है कि इस युवा गेंदबाज को चुनने का यह सही समय था क्योंकि उनकी तेज गति से फर्क पड़ सकता था, खासकर ऑस्ट्रेलिया में पिच में गति और उछाल होती है.

वेंगसरकर ने स्पोर्टस्टार को बताया, "कोई अलग सोच नहीं है. मैंने उमरान मलिक को उसकी गति के कारण चुना होता. वह एक ऐसा व्यक्ति है जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है; अब आपको उसे चुनना होगा, आप उसे तब नहीं चुन सकते जब वह 130 किमी प्रति घंटे का गेंदबाज बन जाता है. दुबई में, जहां विकेट सपाट और घास रहित था, जहां कोई उछाल नहीं था, आपको तेज गेंदबाजों की जरूरत थी. अगर आपके पास मध्यम तेज गेंदबाज होते, तो आपको चारों ओर टोंक किया जाता। आपको तेज गेंदबाजों की जरूरत थी जो बल्लेबाजों को गति से हरा सकते थे.”


मोहम्मद सिराज लेंगे जसप्रीत बुमराह की जगह, BCCI ने टीम इंडिया में शामिल करने का किया ऐलान

* Ravindra Jadeja ने एक बार फिर Sanjay Manjrekar के लिए मजे, अपने ‘प्रिय मित्र' के लिए ये Tweet किया

वेंगसरकर ने कहा कि वह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) से भी प्रभावित हुए हैं, उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर को भी चुना जाना चाहिए था.

उन्होंने कहा, "श्रेयस अय्यर अच्छी फॉर्म में हैं और वह चूक गए. मोहम्मद शमी और शुभमन गिल को भी टीम में होना चाहिए. मैं गिल से प्रभावित हूं."

गिल ने हाल ही में ग्लैमर्गन के लिए काउंटी में डेब्यू किया, और ससेक्स के खिलाफ एक मैच में उनके लिए शतक भी बनाया.

टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, Jasprit Bumrah टी20 वर्ल्ड कप 2022 से हुए बाहर 

दीप्ति शर्मा के रन आउट पर इंग्लिश कप्तान जोस बटलर की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, कहा- अगर मेरी टीम में कोई ऐसा करेगा तो..

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com