Eng vs WI 3rd Test: पहली पारी में सस्ते में पवेलियन लौट गए बेन स्टोक्स

Eng vs WI 3rd Test: रूट ने परिस्थितियों के अनुरूप बल्लेबाजी की और 59 गेंदों पर 17 रन बनाये. जब लग रहा था कि उन्होंने बड़ी पारी खेलने के लिये क्रीज पर अच्छी तरह से पांव जमा दिए तब बर्न्स ने स्पिनर राहकीम कोर्नवॉल की गेंद थर्ड मैन पर खेली. रोस्टन चेज ने विकेटकीपर के छोर पर सीधे थ्रो से गिल्लियां गिरा दी और रूट रन आउट हो गए.

Eng vs WI 3rd Test: पहली पारी में सस्ते में पवेलियन लौट गए बेन स्टोक्स

Eng vs WI 3rd Test: बेन स्टोक्स की शानदार फॉर्म का फायदा इंग्लैंड को पहली पारी में नहीं मिला

मैनचेस्टर:

England vs West Indies, 3rd Test: इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले और कप्तान जो रूट के विकेट गंवाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां लंच तक दो विकेट पर 66 रन बनाये. कैरेबियाई टीम के लिये यह अच्छी शुरुआत रही क्योंकि इंग्लैंड ने अपनी एकादश में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर रखा है और ऐसे में उसके पास एक विशेषज्ञ बल्लेबाज कम है. इस कारण स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरना पड़ा. लंच के समय रोरी बर्न्स 33 रन बनाकर स्टोक्स के साथ जमे हुए थे.

LIVE SCORE BOARD


लेकिन स्टोक्स लंच के बाद अपनी पारी इस बार ज्यादा देर नहीं खींच सके और 20 के निजी योग पर केमार रोच ने उन्हें बोलड कर दिया. बादल छाये होने के कारण वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया तथा केमार रोच ने पारी के पहले ओवर की छठी गेंद पर ही सिबले को पगबाधा आउट कर दिया. दूसरे टेस्ट में शतक जड़ने वाले सिबले इस बार खाता भी नहीं खोल पाए. रूट ने परिस्थितियों के अनुरूप बल्लेबाजी की और 59 गेंदों पर 17 रन बनाये. जब लग रहा था कि उन्होंने बड़ी पारी खेलने के लिये क्रीज पर अच्छी तरह से पांव जमा दिए तब बर्न्स ने स्पिनर राहकीम कोर्नवॉल की गेंद थर्ड मैन पर खेली। रोस्टन चेज ने विकेटकीपर के छोर पर सीधे थ्रो से गिल्लियां गिरा दी और रूट रन आउट हो गए.

वेस्टइंडीज ने तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल को एकादश में रखा. अपने चौथे ओवर के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया जिससे उन्हें मैदान छोड़ना था। कप्तान जैसन होल्डर के लिये यह राहत की बात रही कि वह लंच से पहले मैदान पर लौट आये और उन्होंने गेंदबाजी भी की. तीन मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है. वेस्टइंडीज 1988 के बाद पहली बार इंग्लैंड में श्रृंखला जीतने की कवायद में है.

इंग्लैंड ने सैम कुरेन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जॉक क्राउली की जगह तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को टीम में रखा है. स्टोक्स अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उनके गेंदबाजी करने की संभावना नहीं है. वेस्टइंडीज ने एक बदलाव करके अलजारी जोसेफ की जगह कोर्नवॉल को अंतिम एकादश में रखा है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com