अगले हफ्ते से इंग्लैंड में दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने की मिलेगी अनुमती

घरेलू क्रिकेट (England domestic cricket) पहली खेल स्पर्धा होगा जिसमें दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जायेगी.वर्तमान में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indies Test Series) के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज बिना दर्शकों के खेली जा रही है

अगले हफ्ते से इंग्लैंड में दर्शकों को स्टेडियम में जाकर मैच देखने की मिलेगी अनुमती

अगले हफ्ते से इंग्लैंड में स्टेडियम जा सकेंगे खेल प्रशंसक

दर्शकों को अगले हफ्ते से इंग्लैंड में कुछ खेल प्रतियोगिताओं के लिये स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. इंग्लैंड की योजना अक्टूबर में स्टेडियमों को व्यापक रूप खोलने की है लेकिन उससे पहले वह चाहता है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिये उठाये गये कदमों का परीक्षण किया जाये. मार्च के बाद 26 और 27 जुलाई को घरेलू क्रिकेट (England domestic cricket) पहली खेल स्पर्धा होगा जिसमें दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जायेगी. 31 जुलाई से शेफील्ड में विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप शुरू होगी जो एक अगस्त को ग्लोरियस गुडवुड घोड़ा रेस महोत्सव के साथ सरकार की प्रशंसकों की वापसी की योजना का हिस्सा है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसर ने शुक्रवार को कहा, ‘‘अक्टूबर से हम दर्शकों को स्टेडियम में लाने की इच्छा रखते हैं. लेकिन बहाली के बाद शुरूआती सफल नतीजे के बाद ही कोविड-19 (COVID-19) के लिये सुरक्षित माहौल में ऐसा किया जायेगा. हालांकि सरकार को महामारी के बारे में सलाह देने वाले प्रोफेसर सुसान मिशी को डर है कि प्रशसंको के लिये खेलों को खोलने से - विशेषकर इंडोर स्थलों को - वायरस संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं और इससे एक और लॉकडाउन (Lockdown) भी लगाना पड़ सकता है.

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘हम बहुत जल्दी ही यह कदम उठा रहे हैं. स्टेडियम की क्षमता पर अब भी प्रतिबंध लगा होगा. स्टेडियम में प्रवेश के लिये सामाजिक दूरी और वन-वे प्रणाली जरूरी होगी. खाना, सामान खरीदने या सट्टेबाजी के लिये जहां सामाजिक दूरी बरकरार नहीं रखी जा सकती, वहां बैरियर या स्क्रीन लगायी जायेंगी। खेल मंत्री नाइजेल हडलस्टोन ने कहा कि स्टेडियमों के पूरा भरने से पहले यह कुछ समय के लिये ऐसा ही रहेगा.

गौरतलब है कि इस समय इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट खेला जा रहा है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indies Test Series) के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज बिना दर्शकों के खेली जा रही है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज की टीम जीतने में सफल रही थी तो वहीं दूसरे टेस्ट में इस वक्त इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.


मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा करते हुए 469 रन बनाए हैं जिसके जबाव में वेस्टइंडीज की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त 1 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए हैं. दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और सिबले (Dominic Sibley) ने शानदार शतकीय पारी खेली, जिसके दम पर इंग्लैंड की टीम मजबूर स्थिती में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.