डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान! जानें कैसा रहा उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

David Warner retired from international cricket: डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पूर्व भी स्टार क्रिकेट ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
David Warner

David Warner retired from international cricket: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पूर्व स्टार क्रिकेटर ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था. उनका कहना था जारी टूर्नामेंट उनके क्रिकेट करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. अब जब कंगारू टीम 'सेमी फाइनल' की रेस से बाहर हो गई है तो उनको लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के रिटायरमेंट को एक युग का अंत बताया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर वॉर्नर के पुरानी तस्वीरों की बाढ़ आ गई है. क्रिकेट प्रेमी दिग्गज खिलाड़ी के संन्यास से निराश हैं.

हालंकि, रिपोर्ट के मुताबिक वॉर्नर की इच्छा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में शिरकत करने की है. यही वजह है कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में वापसी करने का विकल्प रखा हुआ है. वॉर्नर का साफ शब्दों में कहना है कि अगर टीम को उनकी सेवाओं की जरूरत पड़ेगी तो वह जरुर सेवा करने के लिए आएंगे.

Advertisement

कैसा रहा डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर?

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कुल 383 मैच खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 474 पारियों में 18995 रन निकले. बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने कंगारू टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट की 19 पारियों में 4 सफलता प्राप्त की. वनडे की एक इनिग्स में भी उन्होंने गेंदबाजी की, लेकिन यहां उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी. 

Advertisement

वॉर्नर का टेस्ट फॉर्मेट में प्रदर्शन 

डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर में कुल 112 टेस्ट मैच खेले. इस बीच वह 205 पारियों में 44.6 की औसत से 8786 रन बनाने में कामयाब रहे. टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम 3 दोहरा शतक, 26 शतक और 37 शतक दर्ज है. 

Advertisement

वनडे में वॉर्नर का प्रदर्शन 

वहीं बात करें उनके वनडे करियर के बारे में तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 161 वनडे मैच खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 159 पारियों में 45.01 की औसत से 6932 रन निकले. वनडे फॉर्मेट में उनके नाम 22 शतक और 33 अर्धशतक दर्ज रहे. 

Advertisement

टी20 में वॉर्नर के आंकड़े 

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 110 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच वह 110 पारियों में 33.44 की औसत से 3277 रन बनाने में कामयाब रहे. टी20 में उनके नाम 1 शतक और 28 अर्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें- Rashid Khan: राशिद खान का अभी जी भरा नहीं, एक लाइन के पोस्ट में बताया अपना अगला प्लान

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान
Topics mentioned in this article