ICC ने डेरिल मिशेल को दिया 'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड 2021, T-20 WC में दरियादिली से जीता था दिल- Video

ICC Spirit of Cricket Award of 2021:आईसीसी ने 2021 के लिए  'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड' का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के  डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को आईसीसी ने साल 2021 का सबसे बड़ा सम्मान 'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड के खिताब से नवाजा है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
I

ICC Spirit of Cricket Award of 2021:आईसीसी ने 2021 के लिए  'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड' का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को आईसीसी ने साल 2021 का सबसे बड़ा सम्मान 'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड के खिताब से नवाजा है. डेनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और केन विलियमसन के नक्शेकदम पर चलते हुए मिशेल यह पुरस्कार जीतने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें कि 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा किया था , जिसके लिए पूरे क्रिकेट वर्ल्ड ने उनकी तारीफ की थी. अब उस दिल जीतने वाले घटना को लेकर आईसीसी ने मिशेल को साल 2021 का 'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड' दिया है.  

IPL 2022: आरसीबी की जर्सी में फिर से नजर आना चाहते हैं चहल, इस बार इतने करोड़ की है चाहत

डेरिल मिशेल ने जीता था दिल
साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में डेरिल मिशेल ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच के दौरान एक महत्वपूर्ण सिंगल लेने के इंकार कर दिया था. दरसअसल वह मैच का अहम मोड़ था और इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद गेंदबाजी कर रहे थे. वहीं, स्ट्राइक पर जेम्स नीशम बल्लेबाजी कर रहे थे. कीवी टीम की पारी के 18वें ओवर में नीशम ने एक स्टेट शॉट खेला जो गेंदबाज की ओर से निकल रही थी, आदिल ने गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन उसी क्रम में वो नॉन स्ट्राइक पर खड़े मिशेल से टकरा गए और गेंद लॉग ऑन की तरफ चली गई. ऐसे में नीशम के पास आसान सिंगल लेने का मौका था. लेकिन डेरिल मिशेल ने इस आसान से सिंगल को लेने से मना कर दिया. 17 ओवर तक न्यूजीलैंड का स्कोर 4 विकेट पर 133 रन था. इंग्लैंड ने कीवी टीम को 167 रन का टारगेट दिया था. कीवी टीम को जीत के लिए 34 रनों की और जरूरत थी

Advertisement

इस बार IPL Auction में खुल सकती है दूसरे 'भुवी' की किस्मत, आग उगलती गेंदों से बरपा चुके हैं कहर- Video

Advertisement

मिशेल के सिंगल मना करने के बाद कमेंट्री कर रहे नासिर हुसैन ने भी इस जेस्चर को सलाम किया था, हुसैन ने कमेंट्री के दौरान कहा, "यह बहुत अच्छा है, ऐसा न्यूजीलैंड है, यह वास्तव में है. वहां एक रन लेना इतना आसान है, लेकिन नॉन-स्ट्राइक ने कहा, 'नहीं, मैं आदिल के रास्ते में आ गया हूं." न्यूजीलैंड क्रिकेट का सार कुछ भी हो सकता है - वह था."

Advertisement
Advertisement

बता दें कि मिशेल ने भी आईसीसी के इस अवार्ड पर रिएक्य किया और लिखा, 'आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड प्राप्त करना सम्मान की बात है"

मोहम्मद शाहजाद पर भी चढ़ा 'Pushpa' का खुमार, OUT होने के बाद करने लगे 'श्रीवल्ली' गाने पर डांस- Video

मैच की बात करें तो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने मिशेल ने 72 रन बनाए  जिसमें उन्होंने केवल 47 गेंद का सामना किया था. आखिरी समय में नीशम ने 11 गेंद पर 27 रन बनाकर कीवी टीम को जीत के करीब ले गए थे. न्यूजीलैंड यह मैच 5 विकेट से जीतने में सफल रहा था. 

IPL 2022 Auction : बीसीसीआई की ऑक्शन लिस्ट में चौंकाने वाले नाम, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे ये खिलाड़ी.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?