T20 World Cup 2024: डेल स्टेन की भविष्यवाणी, सेमीफाइनल में पहुंचेगी ये 4 टीमें

Dale Steyn on T20 World Cup 2024 semi finalist Team, बता दें कि सुपर 8 का आगाज हो गया है. सुपर 8 में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने अपना पहला मैच जीत लिया है. साउथ अफ्रीका ने यूएसए को हराया तो वहीं इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है.ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज ने चार टीम चुनी है जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
Dale Steyn on T20 World Cup 2024 semi finalist Prediction

Dale Steyn Prediction on T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भविष्यवाणी की है. स्टेन ने उन चार टीमों के नाम बताएं हैं जो इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. बता दें कि सुपर 8 का आगाज हो गया है. सुपर 8 में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने अपना पहला मैच जीत लिया है. साउथ अफ्रीका ने यूएसए को हराया तो वहीं इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है.ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज ने चार टीम चुनी है जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. 

Advertisement

ये भी पढ़े-  "T20 World Cup 2024: सूर्यकुमार यादव इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही तोड़ देंगे धोनी का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीकी पूर्व गेंदबाज के अनुसार सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंच सकती है. वहीं, स्टेन ने इंग्लैंड को टॉप 4 टीम में नहीं रखा है. दरअसल, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को सुपर 8 में खेले गए मैच में 8 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम ने जिस तूफानी अंदाज में परफॉर्मेंस किया है उसने विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया है.  लेकिन स्टेन ने अपनी मनपसंद 4 टीमों में इंग्लैंड को नहीं रखा है जो यकीनन चौंकाने वाला है. 

बता दें कि साल 2022 में खेले हए टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम विजेता बनी थी. इंग्लैंड की टीम 2010 और 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही है. वहीं, भारत ने एक बार खिताब जीता है. इसके अलावा वेस्टइंडीज ने दो बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफलता पाई है .

Advertisement

अब देखना है कि स्टेन ने इंग्लैंड को छोड़कर जो भविष्यवाणी की है वह सच साबित होती है या नहीं, वैसे, जिस अंदाज में इंग्लैंड की टीम खेल रही है उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब यह टीम काफी खतरनाक बन गई है और विरोधी टीमों के लिए मुश्किल चुनौती है 

Advertisement
Advertisement

वहीं, भारतीय टीम की बात की जाए तो टीम इंडिया सुपर 8 में अपना पहला मैच अफगानिस्तान की टीम के साथ खेलने वाली है. 20 जून को भारत औऱ अफगानिस्तान के बीच सुपर 8 में मुकाबला खेला जाएगा. सुपर 8 में भारतीय टीम अफगानिस्तान के अलावा बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलेगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
President Droupadi Murmu ने देश की Economy और Farmers को लेकर सरकार का विजन समझाया
Topics mentioned in this article