नए -नए कप्तान बने जडेजा से हो गई भारी भूल, कंफ्यूजन में साथी बैटर को करा दिया रन आउट- Video

CSK vs KKR: महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सत्र के पहले मैच में खराब शुरुआत से उबरते हुए 5  विकेट पर 131 रन बनाये.

Advertisement
Read Time: 25 mins

CSK vs KKR: महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सत्र के पहले मैच में खराब शुरुआत से उबरते हुए 5  विकेट पर 131 रन बनाये. धोनी ने 38 गेंद की नाबाद पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाकर एक बार फिर साबित किया कि भले ही उन्होंने उम्र के 40वें पड़ाव को पार कर लिया हो लेकिन बल्लेबाजी में दमखम बाकी है. वह एडम गिलक्रिस्ट और क्रिस गेल (Chris Gayle) के बाद आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने. धोनी ने आईपीएल में 24वां अर्धशतक लगाने के साथ छठे विकेट के लिए टीम के नये कप्तान रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ 66 रन की अटूट साझेदारी की. कप्तानी के बोझ से मुक्त होने के बाद वह खुल कर बल्लेबाजी कर रहे थे वहीं जडेजा गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने के लिए संघर्ष करते दिखे. हालांकि एक समय सीएसके की पारी काफी धीमी हो गई थी और ऐसा लग रहा था कि टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी. लेकिन बाद में धोनी ने खुलकर बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसके अलावा मैच के दौरान एक ऐसी घटनी भी हुई जिसे देखकर फैन्स रिएक्ट कर रहे हैं. 

IPL 2022, CSK vs KKR: शास्त्री ने दी कप्तान जडेजा को अहम सलाह, क्या सीएसके मैनेजमेंट मानेगा बात

दरअसल आजके मैच में अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) 17 गेंद पर 15 रन बनाकर रन आउट हो गए. जिस तरह से रायडू रन आउट हुए हैं उसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. हुआ ये कि 10वे ओवर के दौरान सुनील नरेन के ओवर की चौथी गेंद पर जडेजा ने शॉर्ट लॉग ऑन पर हल्के हाथों से खेलकर तेजी से रन चुराना चाहा लेकिन सीएसके कप्तान कंफ्यूजन में पड़ गए और कीज से तेजी से बाहर निकलने के बाद अचानक रुक गए. लेकिन नॉन स्ट्राइक पर रायडू तेजी से रन लेने के लिए दौड़ पड़े थे. ऐसे में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जल्दी से गेंद पकड़कर नरेन को किया, गेंदबाज ने बिना देरी करते हुए गेंद को स्टंप पर लगाकर रन आउट कर दिया. इस तरह से जडेजा की गलती के कारण अंबाती रायडू आउट होकर पवेलियन लौटे. 

Advertisement

IPL 2022: 'माही मार रहा है', रसेल के खिलाफ धोनी ने धागा खोल दिया, गेंदबाज का किया बुरा हाल- Video

Advertisement

वहीं, रायडू अपने कप्तान के द्वारा किए गए इस गलती से काफी निराश दिखे और निराशा में शांती मन से पवेलियन की ओर चल दिए. दूसरी ओर जडेजा को भी अपनी गलती का एहसास हुआ और मौन रहकर रायडू के रन आउट होने का अफसोस जताया.

Advertisement

मैच की बात करें तो टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को पहले ओवर में ही अनुभवी उमेश यादव ने खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया.  शुरुआती झटके का हालांकि रॉबिन उथप्पा पर कोई असर नहीं पड़ा उन्होंने तीसरे ओवर में उमेश यादव और चौथे ओवर में शिवम मावी के खिलाफ छक्का जड़कर अपना हाथ खोला. टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे (तीन रन) क्रीज पर सहज नहीं दिखे और पांचवें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर कप्तान श्रेयस अय्यर को कैच थमा बैठे. पावर प्ले के बाद टीम का स्कोर दो विकेट पर सिर्फ 35 रन था. (इनपुट भाषा के साथ)

Advertisement

VIDEO: वानेडे़ की पिच के बारे में जान लीजिए

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India