मुख्य चयनकर्ता ने किया खुलासा, कब एमएस धोनी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

मुख्य चयनकर्ता ने किया खुलासा, कब एमएस धोनी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

एमएस धोनी की फाइल फोटो

खास बातें

  • धोनी की अनदेखी जैसा कोई सवाल नहीं-एमएसके प्रसाद
  • धोनी की स्थिति पर चर्चा बहुत ही हैरानी का बात
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं हुआ है टीम में चयन
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को न लिए जाने को ज्यादातर लोगों भले ही पहले से ही मानकर चल रहे हों, लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने तमाम अफवारों को दरकिनार करते हुए और खुलासा करते हुए बताया है कि धोनी ने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देजनर खुद सेलेक्शन कमेटी को खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए कहा है. और यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उनके नाम पर विचार करने का कोई मतलब ही नहीं था.  

यह भी पढ़ें:  इसलिए कुलदीप व युजवेंद्र को रखा गया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम से बाहर

चीफ सेलेक्टर ने कहा कि वास्तव में यह बहुत ही चौंकाने वाला था कि कैसे हर दूसरे दिन एमएस धोनी की जगह को लेकर बहस की जा रही है. वास्तव में यह जरूरी था कि इन सभी अफवाहों पर विराम लगना चाहिए क्योंकि धोनी एक टीम के खिलाड़ी हैं और वह कभी भी सामने आकर आलोचकों के सवालों का जवाब नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि धोनी की अनदेखी का कोई सवाल नहीं है. इसके उलट उन्होंने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हमें अपनी योजनाओं के साथ आगे जाने का समय दिया है. 


यह भी पढ़ें:  मिकी आर्थर को पाकिस्तान टीम के कोच पद से हटवाने में इस पूर्व क्रिकेटर का रहा खास रोल: रिपोर्ट

प्रसाद ने कहा कि धोनी महसूस करते हैं कि लोगों की राय से पहले टीम का हित पहले है. और इस तथ्य को देखते हुए कि अगर पंत चोटिल हो जाते हैं, तो वनडे में हमारे पास अभी भी कोई मजबूत विकल्प नहीं है, धोनी ने संन्यास न लेने पर अपनी सहमति दी. वर्तमान में धोनी की अनदेखी का कोई सवाल नहीं है. साथ ही, विंडीज दौरे से पहले धोनी ने दो महीने का विश्राम लिया. मुझे पूरा भरोसा है कि हम सभी अपने-अपने आंकलन में पूरी तरह से सही है. क्या धोनी से वर्ल्ड कप 2019 के बाद उनके प्लान को लेकर चर्चा हुई, पर एमएसके बोले कि नहीं. हमें अभी भी उनके साथ बैठकर बात करनी है और आगे आगे की योजनाओं पर बात करनी है. इसीलिए धोनी ने हमारी योजनाओं का खाका तैयार करने और अपने विकल्पों पर काम करने का समय दिया. साथ ही, धोनी ने यह भी कहा है कि जब वह इस बात को लेकर आश्वस्त हो जाएंगे कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में है और विकेटकीपिंग विभाग में सेलेक्टरों के पास जरूरी बेंच स्ट्रेंथ है, तो वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि अगर ऋषभ पंत चोटिल हो जाते हैं या पंत किसी कारण टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाते हैं, बिना धोनी के चीजें ज्यादा चमकदार दिखाई नहीं पड़तीं.