CEAT Awards: विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्‍लेबाज, जानें किसे मिला कौन सा अवार्ड

CEAT Awards: विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्‍लेबाज, जानें किसे मिला कौन सा अवार्ड

Virat Kohli सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर और बल्‍लेबाज रहे जबकि Jasprit Bumrah को सर्वश्रेष्‍ठ बॉलर चुना गया

खास बातें

  • बुमराह साल के सर्वश्रेष्‍ठ इंटरनेशनल बॉलर रहे
  • फिंच को टी20 में प्रदर्शन के लिए मिला पुरस्‍कार
  • यशस्‍वी जायसवाल साल के सर्वश्रेष्‍ठ जूनियर क्रिकेटर
मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सिऐट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) इंटरनेशनल अवार्ड 2019 में दो अहम अवार्ड अपने नाम किए. विराट ने साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब अपने नाम किया. विराट ने इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि विराट यह अवार्ड हासिल करने के लिए समारोह में मौजूद नहीं थे. सोमवार को यहां हुए शानदार कार्यक्रम में भारतीय कप्तान अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं करा पाए. अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्‍डकप (World Cup 32019) में भारत की अगुवाई करेंगे. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)को साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के खिताब से नवाजा गया.

धोनी के बचपन के कोच की दोटूक, कोहली के पास नहीं है धोनी जैसा रणनीतिक कौशल

सिऐट ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan)को बेहतरीन गेंदबाजी एवं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच (Aaron Finch)को टी20 में उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया. युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)को साल का सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर जबकि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)को बेहतरीन प्रदर्शन का पुरस्कार मिला.


IPL 2019: हार्दिक पंड्या ने लिया केएल राहुल का अवार्ड, लोगों को याद आया 'कॉफी विद करण'

आशुतोष अमन (Ashutosh Aman)को साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. भारत को 1983 के वर्ल्‍डकप में मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ (Mohinder Amarnath)को ‘सीसीआर इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से सम्मानित किया गया. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित और शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया